Create
Notifications

'आईपीएल में सिर्फ पैसे की बात होती है, पीएसएल में मुझसे क्रिकेट के बारे में पूछा जाता है'

निरंजन

जनवरी में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने कहा था कि मैं आईपीएल से बाहर होने का फैसला ले रहा हूँ। इसके बाद अब वह पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं और आईपीएल के लिए बयान दिया है। डेल स्टेन ने आईपीएल छोड़ने का फैसला लेने का कारण भी बताया है और पीएसएल को आईपीएल से ज्यादा रिवॉर्डिंग बताया है।

दक्षिण अफ्रीका के इस 37 वर्षीय गेंदबाज ने बताया कि क्यों वह टूर्नामेंट से ब्रेक लेना चाहते थे और खिलाड़ी का प्राइस टैग किस तरह बाकी सब चीजों का स्थान ले लेता है।

क्रिकेट पाकिस्तान से डेल स्टेन ने कहा "मैं कुछ समय की छुट्टी चाहता था। मैंने पाया कि इन अन्य लीगों में खेलना एक खिलाड़ी के रूप में थोड़ा अधिक फायदेमंद था। मुझे लगता है कि जब आप आईपीएल में जाते हैं, तो इतने बड़े स्कॉड और इतने बड़े नाम होते हैं और शायद इतना सारा पैसा खिलाड़ियों की कमाई में होता है और ऐसा ही सब कुछ होता है, इसलिए कभी-कभी इस लाइन के नीचे क्रिकेट को भूल जाते हैं।"

डेल स्टेन का पूरा बयान

आईपीएल में क्रिकेट को भूल जाने की बात कहने वाले डेल स्टेन ने पाकिस्तान की पीएसएल और श्रीलंका की लंका प्रीमियर लीग जैसी लीग्स के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए इन्हें फायदे वाले टूर्नामेंट माना।

उन्होंने कहा " जब आप पीएसएल या श्रीलंकाई प्रीमियर लीग को पसंद करते हैं, तो उस मामले के लिए, क्रिकेट पर एक महत्व है। मैं केवल कुछ दिनों के लिए यहां आया हूं और मेरे कमरे के अंदर और बाहर लोग हैं, बस यह जानना चाहते हैं कि मैंने कहां खेला है और मैं इसके लिए कैसे गया। जबकि, जब मैं आईपीएल में जाता हूँ तो वहां यह चीज भूल जाते हैं और मुख्य विषय यह है कि आपको इस आईपीएल में कितने पैसे मिल रहे हैं? यह मैं हूँ जो पूरी तरह से ईमानदार हूँ। मैं उससे दूर रहना चाहता था और वास्तव में खेलने पर अधिक जोर दिया और अच्छी क्रिकेट टीमों और टूर्नामेंटों के लिए अच्छे वाइब्स लाने के लायक हूं।"


Edited by निरंजन

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...