Create

मार्को यानसेन के साथ जसप्रीत बुमराह की बहस के बाद डेल स्टेन ने भारतीय गेंदबाज को दिया खास संदेश

2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3
reaction-emoji
Nitesh

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन और भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बीच हुई बहस को लेकर पूर्व दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक अहम संदेश दिया है।

जसप्रीत बुमराह आम तौर पर शांत रहने वाले खिलाड़ी माने जाते हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन उनकी मैदान पर कहासुनी हो गई। दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज मार्को यानसेन लगातार बाउंसर गेंदबाजी कर रहे थे और बुमराह इस पर अपना आपा खो बैठे। इसके बाद दोनों खिलाड़ी आमने-सामने आ गए और अम्पायर ने आकर मामला शांत कराया।

इसको लेकर डेल स्टेन ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि बुमराह जब खुद गेंदबाजी करते हैं तो लगातार बाउंसर गेंदें डालते हैं और इसी वजह से जब कोई गेंदबाज उन्हें बाउंसर कर रहा है तो उन्हें उसका सामना करना चाहिए ना कि गेंदबाज से बहस करना चाहिए।

बुमराह को खुद बाउंसर झेलना सीखना चाहिए - डेल स्टेन

डेल स्टेन ने ट्वीट करके लिखा "मुझे अच्छी तरह याद है कि जसप्रीत बुमराह ने जेम्स एंडरसन के साथ यही किया था और इस मुकाबले को ज्यादा दिन नहीं हुए हैं। खुद के ऊपर भी झेलना सीखिए।"

@VincentBarnes60 I swear I remember Bumrah doing the same thing to a Mr James Anderson not too long ago. Learn to take it kid.

वहीं बुमराह के इस रवैये की पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने आलोचना की है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर से जसप्रीत बुमराह के गुस्से वाले स्वभाव के बारे में पूछा गया तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में भी बुमराह के साथ ऐसा हुआ था लेकिन मुझे बुमराह का ये साइड पसंद नहीं है। मुझे उनकी ये चीज नहीं देखनी है। मुझे अच्छा लगता है जब मामला काफी गर्म होने के बावजूद जसप्रीत बुमराह अपनी मुस्कुराहट के साथ उसका जवाब देते हैं तो वो काफी शानदार होता है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...