Create

डेल स्टेन आईपीएल में प्रमुख टीम के बन सकते हैं गेंदबाजी कोच

Nitesh
डेल स्टेन सनराइजर्स हैदराबाद के कोच बन सकते हैं
डेल स्टेन सनराइजर्स हैदराबाद के कोच बन सकते हैं

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) आईपीएल (IPL) की प्रमुख टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के गेंदबाजी कोच बन सकते हैं। डेल स्टेन ने हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहा है और ऐसी खबरें आ रही हैं कि वो सनराइजर्स के गेंदबाजी कोच का जिम्मा संभाल सकते हैं।

क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल के एक अधिकारी ने कंफर्म किया है कि डेल स्टेन और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच डील पक्की हो चुकी है। डेल स्टेन के अलावा भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी हेमांग बादानी भी सनराइजर्स हैदराबाद के सपोर्ट स्टाफ में शामिल हो सकते हैं।

दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी का हेड बनाया गया है। इसके अलावा हेड कोच टॉम मूडी और बैटिंग कोच ब्रैड हैडिन भी ऑफ सीजन उपलब्ध नहीं हैं।

आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था और इसी वजह से उन्होंने ऑक्शन से पहले केवल तीन ही प्लेयर्स को रिटेन किया है। केन विलियमसन की अगुवाई में एक नई टीम का निर्माण अगले सीजन के लिए होगा। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को अपने कोचिंग स्टाफ में भी कई नियुक्तियां करनी पड़ेंगी। हेड कोच के तौर पर टॉम मूडी की नियुक्ति हो सकती है। पिछले सीजन उन्होंने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की भूमिका निभाई थी।

डेल स्टेन तीन सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं

डेल स्टेन की अगर बात करें तो वो लगातार तीन सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। 2013 से लेकर 2015 तक वो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे। स्टेन इसके अलावा दो सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का भी हिस्सा रहे। कुल मिलाकर डेल स्टेन ने अपने आईपीएल करियर में 95 मुकाबले खेले और इस दौरान 97 विकेट हासिल किए और उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 6.92 का रहा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment