Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News - दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेलेंगे डेन पीट, यूएसए में बनाएंगे करियर 

डेन पीट
डेन पीट
EXPERT COLUMNIST
Modified 28 Mar 2020, 11:37 IST
न्यूज़
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के 30 वर्षीय गेंदबाज डेन पीट ने करियर को आगे बढ़ाने के लिए यूएसए का रुख कर लिया है। उन्होंने यह जानकारी दी है कि कुछ ही महीनों में वह यूएसए में एक माइनर लीग टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे और इस वजह से दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फिर कभी नहीं खेल पाएंगे। डेन पीट ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से नौ टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 26 विकेट लिए और साथ ही एक अर्धशतक की मदद से 131 रन बनाये।

गौरतलब है कि यूएसए को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा हासिल है और डेन पीट ने उनकी तरफ से वर्ल्ड कप में खेलने के अपने सपने को लेकर यह बड़ा फैसला लिया है। पीट ने यह जानकारी दी है कि उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है, लेकिन कोरोनावायरस की मौजूदा स्थिति के कारण उन्हें ये नहीं पता कि वह कब यूएसए जा सकेंगे। हालाँकि पीट ने बताया कि यह काफी कठिन फैसला था, लेकिन काफी चीज़ों को मद्देनज़र रखते हुए उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।

यह भी पढ़ें - कोरोनावायरस यूनिट बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करवाने की तैयारी में है ईसीबी

डेन पीट ने बताया कि यह डील साइन करने में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और यूएसए की टीम में शामिल रस्टी थेरोन ने उनकी काफी मदद की। रस्टी थेरोन पिछले काफी समय से यूएसए में ही हैं और यूएसए के लिए पिछले साल उन्होंने अपना वनडे डेब्यू भी किया। यूएसए की टीम में थेरोन के अलावा ज़ेवियर मार्शल भी मौजूद हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज की तरफ से सात टेस्ट, 24 वनडे और 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले थे।

डेन पीट ने इसका अलावा यह भी बताया कि दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम में केशव महाराजा और वनडे टीम में तबरेज़ शम्सी ने अपनी जगह पक्की कर ली है और ऐसे में अंतिम एकादश में उन्हें जगह मिलना काफी मुश्किल है। साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम हाल-फ़िलहाल भारतीय उपमहाद्वीप का दौरा भी नहीं करने वाली है, जहाँ पीट को खेलना का मौका मिलता। 2014 में

दक्षिण अफ्रीका के काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इससे पहले भी कोलपैक डील के तहत इंग्लैंड में जाकर खेल रहे हैं और इसकी वजह से दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को काफी नुकसान भी हुआ है। इन क्रिकेटरों में काइल एबोट, राइली रूसो, साइमन हार्मर और डुआने ओलिवियर शामिल हैं।

Published 28 Mar 2020, 11:37 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit