Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News - कोरोनावायरस यूनिट बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करवाने की तैयारी में है ईसीबी

कोरोनावायरस चेकपाइंट और आइसोलेशन यूनिट बनाने की तैयारी में ईसीबी
कोरोनावायरस चेकपाइंट और आइसोलेशन यूनिट बनाने की तैयारी में ईसीबी
CONTRIBUTOR
Modified 28 Mar 2020, 10:54 IST
न्यूज़
Advertisement

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड कोरानावायरस के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट फिर से शुरु करने की योजना बना रहा है। इसके लिए वे कोरोनावायरस चेकपाइंट और ग्राउंड में आइसोलेशन यूनिट तैयार करने की सोच रहा है, जिससे बिना किसी दर्शक के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट फिर से शुरु हो पाए।

बंद दरवाजों के अंदर होंगे अंतर्राष्ट्रीय मैच

बता दें, ईसीबी ने 28 मई तक कोरोनावायरस के कारण सभी क्रिकेट सीरीज को स्थगित कर दिया था। जिससे कि नया सीजन स्टार्ट होने में देरी हो रही है। हालांकि ईसीबी के डायरेक्टर ऑफ इवेंट्स स्टीव एलवर्दी का कहना है कि वे ऐसे तरीकों के बारे में सोच रहे हैं जिससे कि बंद दरवाजों के अंदर यानि क्लोज्ड जगह पर क्रिकेट खेला जा सके और इसके लिए एक ऐसे चीज की जरुरत है जिससे यह पता चल जाए कि कोई वायरस लेकर अंदर तो नहीं जा रहा। स्टीव का कहना है कि अभी वो यह सोच रहे हैं कि बंद दरवाजों के अंदर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैसा लगेगा।

ये भी पढे़ें - आईपीएल को लेकर ट्रोल हुए बेन स्टोक्स ने दिया जबरदस्त जवाब

सरकार के निर्देशों का रखा जाएगा ध्यान

बता दें, यूके की सरकार ने कोरोनावायरस के कारण 500 से ज्यादा लोगों के एकसाथ इकट्ठे होने पर बैन लगा दिया है। इसपर स्टीव का कहना है कि सारे फैसले सरकार के निर्देशों के अनुसार ही लिए जाएंगे। हमें इस गिनती को ध्यान में रखना होगा और साथ ही ये भी ध्यान रखना होगा कि मेडिकल की तैयारी सही हो, खेलने के लिए आसपास सुरक्षित वातावरण हो जिससे कि अंदर आने वाले वायरस के खतरे से सुरक्षित रहें।

आइसोलेशन यूनिट बनाने की है तैयारी

इंग्लैड इस बार चार टीम- वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और आयरलैंड की मेजबानी करने वाला है इसीलिए वो ऐसे तरीके ढूंढ रहे हैं और ऐसे आइसोलेशन यूनिट बनाने की तैयारी में है जिससे गेट पर ही ये पता चल पाए कि अंदर आने वाले व्यक्ति को वायरस है कि नहीं।

लोगों की सुरक्षा होगी प्राथमिकता

हालांकि स्टीव ने ये साफ कर दिया है कि हम इससे होने वाले रिस्क के बारे में भी सोच रहे हैं और मैच खेले जाने का कोई भी फैसला लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता देकर लिया जाएगा ना कि आर्थिक फायदे को देखकर।

 

Published 28 Mar 2020, 10:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit