Create

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्‍तान वर्ल्‍ड कप से बाहर

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान डान वान निकर्क विश्‍व कप से बाहर हुईं
दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान डान वान निकर्क विश्‍व कप से बाहर हुईं

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने गुरुवार को अपने बयान में बताया कि कप्‍तान डान वान निकर्क (Dan Van Niekerk) कम टखने की चोट के कारण कम से कम तीन महीने के लिए एक्‍शन से बाहर हो गई हैं, जिसमें न्‍यूजीलैंड में होने वाला 50 ओवर वाला आगामी वर्ल्‍ड कप शामिल है।

ऑलराउंडर को बाएं पैर के टखने में फ्रेक्‍चर हुआ। वो पिछले सप्‍ताह गीली जगह पर फिसल गई थीं। विश्‍व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चार मैचों की घरेलू वनडे सीरीज खेलना है, जिसके लिए ट्रेनिंग कैंप लगा था। निकर्क इस शिविर से बाहर हुईं।

टीम डॉक्‍टर शेगोफैटसो गाएत्‍सवे ने कहा, 'अभी देखकर लगता है कि उन्‍हें सर्जरी की जरूरत नहीं, लेकिन उन पर बारीकी से नजर रखना होगी। यह निम्‍न हटाने वाली जगह वाला स्‍थायी फ्रेक्‍चर है और उन्‍हें ठीक होने में कम से कम 12 सप्‍ताह लग सकते हैं।'

सेलेक्‍टर्स की कनवेनर क्लिंटन डु प्रीज ने कहा, 'डान वान निकर्क को खोना टीम और देश के लिए बड़ा झटका है। हमें निश्चित ही उनकी लीडरशिप और ऑलराउंडर क्रिकेट क्षमताओं की कमी खलेगी। मैं उन्‍हें ठीक होने और राष्‍ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए शुभकामनाएं देती हूं। निकर्क के चोटिल होने से दूसरे खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।'

21 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड शुक्रवार को बायो-सिक्‍योर माहौल में दाखिल होगा और 10 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप के बाद वनडे सीरीज में हिस्‍सा लेगा। लिस्‍ट में अनकैप्‍ड खिलाड़ी जैसे डेलमारी टकर का नाम शामिल है। वहीं राइसीब तोजाखे ने 28 जनवरी से 6 फरवरी के बीच होने वाली वनडे सीरीज के लिए वापसी की है।

ट्रेनिंग स्‍क्‍वाड: एनेके बॉस्‍च, तजमीन ब्रिट्स, त्रिशा चेट्टी, नादिने डी क्‍लर्क, मिगनोन डु प्रीज, लारा गुडऑल, शबनिम इस्‍माइल, सिनारो जाफ्टा, मारिजाने कैप, अयाबोंगा खाका, मसाब्‍ता क्‍लास, लिजेल ली, सुन लुस, नोनकुलुलेको लाबा, राइसीब तोजाखे, टुमी सेकुखूने, नोंडुमिसो शानघेस, एंड्री स्‍टेन, क्‍लोए ट्रायोन, डेलमारी टकर और लौरा वोलवार्ट।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment