Create
Notifications

डेनियल विट्टोरी को बनाया गया ऑस्ट्रेलिया टीम का कोच

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर डेनियल विट्टोरी (Daniel Vettori) को अहम जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया मेंस टीम (Australia men's team) का असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया है। विट्टोरी के अलावा आंद्रे बोरोवेक को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। ये दोनों ही दिग्गज हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम करेंगे।

डेनियल विट्टोरी ने ऑस्ट्रेलिया मेंस क्रिकेट टीम का असिस्टेंट कोच नियुक्त किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये काफी मजबूत टीम है और इस टीम के पास काफी आगे तक जाने की क्षमता है। मैं अपने एक सफल कार्यकाल की उम्मीद करता हूं।
2️⃣ new assistant coaches for our men's national team!Welcome Andre & Daniel 🤝 https://t.co/YLrcQj9LRE

डेनियल विट्टोरी की अगर बात करें तो वो दुनिया के दिग्गज लेफ्ट ऑर्म स्पिनर्स में से एक थे। उन्होंने अपने करियर में न्यूजीलैंड के लिए 113 टेस्ट और 295 वनडे मुकाबले खेले और इस दौरान काफी विकेट चटकाए।

डेनियल विट्टोरी और एंड्रयू मैकडोनाल्ड एकसाथ कर चुके हैं आरसीबी के लिए काम

डेनियल विट्टोरी इससे पहले भी एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम कर चुके हैं। इन दोनों दिग्गजों ने आईपीएल में आरसीबी टीम की कोचिंग एक साथ की थी। विट्टोरी आरसीबी के लिए पहले खेल चुके थे और उनकी कप्तानी भी की थी और बाद में वो टीम के कोच भी बने। उसी दौरान उन्होंने एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम किया था। इसी वजह से इन दोनों की जोड़ी काफी फायदेमंद साबित हो सकती क्योंकि इनके पास पहले एक दूसरे के साथ काम करने का अनुभव है।

डेनियल विट्टोरी के साथ काम करने को लेकर एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं डेनियल के साथ पहले काम कर चुका हूं और उनके बारे में जितनी बात की जाए वो कम है। उनका अप्रोच और काम करने का तरीका काफी शानदार है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...