Create
Notifications

हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, पूर्व दिग्गज का बयान

हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर डेनियल विट्टोरी (Daniel Vettori) ने आईपीएल 2022 (IPL) में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पांड्या ने आईपीएल में मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए काफी प्रभावित किया और इसी वजह से डेनियल विट्टोरी का मानना है कि हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम के लिए भी चौथे नंबर पर खेलना चाहिए। उनके मुताबिक टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या चौथे नंबर पर एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।

पिछले कुछ सालों से नंबर 4 की पोजिशन लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए एक बड़ी समस्या रही है। टीम ने ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर जैसे प्लेयर्स को आजमाया लेकिन ये खिलाड़ी उतना ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को इंडिया को एक बेहतरीन नंबर 4 के खिलाड़ी की जरूरत है।

हार्दिक पांड्या को मिले चौथे नंबर पर मौका - डेनियल विट्टोरी

डेनियल विट्टोरी का मानना है कि हार्दिक पांड्या ने जिस तरह से आईपीएल 2022 में बल्लेबाजी की है उसे देखते हुए उन्हें चौथे नंबर पर मौका मिलना चाहिए। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

अगर आप हार्दिक पांड्या को चौथे नंबर पर फिट कर सकते हैं तो फिर जरूर करना चाहिए। ये उनके लिए सबसे सही पोजिशन है। आप सूर्यकुमार यादव से उनकी पोजिशन नहीं लेना चाहते हैं लेकिन अगर हार्दिक पांड्या उपलब्ध हैं तो फिर वो बेहतर विकल्प हैं। अभी के लिए ऐसा लगता है कि हार्दिक पांचवें नंबर पर खेलेंगे और छठे नंबर पर ऋषभ पंत बैटिंग के लिए आएंगे। हार्दिक पांड्या को आईपीएल में जिस किसी ने भी चौथे नंबर पर खिलाने का फैसला किया उनकी तारीफ की जानी चाहिए, क्योंकि इससे पहले तक किसी को भी अंदाजा नहीं था कि हार्दिक चौथे नंबर के इतने बेहतरीन खिलाड़ी बनकर उभरेंगे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...