Create

ऑस्ट्रेलिया में T20 World Cup के दौरान मौका मिलने पर अच्छा करेंगे अश्विन, दिग्गज ने बताई अहम वजह 

रविचंद्रन अश्विन को एक बार फिर वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है
रविचंद्रन अश्विन को एक बार फिर वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है
Prashant Kumar

2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को भी शामिल किया है। कई लोगों ने उनके चयन पर हैरानी जाहिर की क्योंकि उन्हें रवि बिश्नोई जैसे युवा लेग स्पिनर पर तरजीह दी गई है। हालाँकि, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) को पूरा भरोसा है कि अश्विन के पास वे सभी चीजें हैं, जो ऑस्ट्रेलिया में सफलता के लिए जरूरी हैं।

रविचंद्रन अश्विन को पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी शामिल किया गया था। उसके बाद कुछ समय बाद उन्हें छोटे प्रारूप से दरकिनार कर दिया गया था। हालाँकि आईपीएल में अश्विन ने अपने ऑलराउंड खेल से सभी को प्रभावित किया और उन्हें एक बार फिर वापसी का मौका मिला। हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में भी अश्विन शामिल थे और उन्हें दो मैच खिलाये गए थे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं ने युजवेंद्र चहल को एकमात्र लेग स्पिनर के रूप में चुना है। वहीं रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के कारण अक्षर पटेल को मौका मिला है, जबकि अश्विन को बिश्नोई पर प्राथमिकता दी गई है।

अश्विन को अपने अनुभव का ऑस्ट्रेलिया में फायदा मिलेगा - डेनियल विटोरी

यह मानते हुए कि अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के अपने दौरों पर जो अनुभव हासिल किया है, उससे गेंदबाजी करते समय उन्हें फायदा होगा। विटोरी ने लीजेंड्स लीग के दूसरे सीजन की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

हम सभी जानते हैं कि अश्विन टेस्ट में असाधारण रहे हैं। उनके लिए अच्छी बात यह है कि वह एक शानदार आईपीएल सीजन से बाहर आ रहे हैं, और वह स्पष्ट रूप से भारत के लिए टी20 टीम में शामिल हैं। वह उन लोगों में से एक हैं जो बहुत अनुकूलनीय हैं, वह समझते हैं कि उन्हें हर स्थिति में क्या करना है। मुझे लगता है कि अगर वह चुने जाते हैं तो उन्हें पता चल जाएगा कि कैसा प्रदर्शन करना है। वह कई बार ऑस्ट्रेलिया जा चुके हैं।

पूर्व कीवी खिलाड़ी ने आगे कहा,

भारत के पास स्पिन गेंदबाजों की भरमार है, जिसमें से चुनने के लिए बहुत कुछ है। तथ्य यह है कि ज्यादातर स्पिनर ऑलराउंडर हैं और मुझे लगता है कि यह उन्हें अलग करता है और टीम को एक अच्छा संतुलन देता है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...