Create

ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी का अगला कप्तान बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

आरसीबी के अगले कप्तान को लेकर डेनियल विट्टोरी ने दी प्रतिक्रिया
आरसीबी के अगले कप्तान को लेकर डेनियल विट्टोरी ने दी प्रतिक्रिया

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल के दूसरे चरण के दौरान इस सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। ऐसे में टीम के सामने अगले सीजन से पहले नए कप्तान को चुनने की चुनौती है। हालांकि इसको लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी डेनियल विट्टोरी ने अपने विचार व्यक्त किये हैं। विट्टोरी का मांनना है कि ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी का नया कप्तान बनाया जाएगा।

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन से पहले, फ्रेंचाइजी ने कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को बरकरार रखा है। अगर नीलामी में आरसीबी को नए कप्तान के लिए कोई अच्छा विकल्प नहीं मिलता, तो मैक्सवेल ही सबसे बड़े दावेदार नजर आ रहे हैं।

आरसीबी की कप्तानी कर चुके विट्टोरी ने कहा कि मैक्सवेल के पास बिग बैश लीग में कप्तानी का अच्छा अनुभव है। उन्होंने यह भी तर्क दिया कि अधिकांश फ्रेंचाइजी ने कम से कम एक संभावित कप्तानी के उम्मीदवार को बरकरार रखते हुए खिलाड़ियों को रिटेन किया है और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आरसीबी के लिए वह भूमिका निभा सकता है। डेनियल विटोरी ने कहा,

मुझे लगता है कि मैक्सवेल कोहली के संभावित उत्तराधिकारी होंगे। उन्होंने स्पष्ट रूप से इस सीजन नतीजे दिए और वह उनके लिए एक असाधारण खिलाड़ी थे। उनके पास मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी करने का अनुभव है। हमने उन अधिकांश टीमों के बारे में बात की जो अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों में कप्तान ढूंढना चाहती हैं। ऐसा बहुत बार हुआ है कि टीमों को पता है कि उनके पास एक कप्तान है, वे जानते हैं कि वे उसे रिटेन कर सकते हैं और उन्हें नीलामी में खोजने की ज़रूरत नहीं है, जो कई बार आपकी सोच को धुंधला कर सकता है।
मुझे विश्वास है कि मैक्सवेल को कप्तान बनाया जाएगा। यह सिर्फ एक सीज़न के लिए हो सकता है, यह देखने के लिए कि यह कैसा चल रहा है, लेकिन यह एक बहुत अच्छा स्टॉप-गैप उपाय है क्योंकि वे भविष्य के लिए टीम बना रहे हैं।

आरसीबी को 3 बहुत अच्छे खिलाड़ी मिले हैं - डेनियल विट्टोरी

डेनियल विटोरी ने आगे कहा कि कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर पाने के बावजूद आरसीबी को अच्छा कोर मिला है। उन्हें लगता है कि युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और देवदत्त पडीक्कल मेगा ऑक्शन में अपनी किस्मत आजमाना चाहते थे और इस तरह उन्हें बरकरार नहीं रखा जा सका। उन्होंने कहा,

जाहिर है, आपको लगता है कि चहल रुके होते या आरसीबी उन्हें चाहती लेकिन हमें यह समझना होगा कि खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में जाना चाहते हैं, दो नई टीमों के लिए उपलब्ध रहें... आरसीबी के पास तीन बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उनके पास विश्व क्रिकेट के टॉप टी20 बल्लेबाजों में से दो हैं।
मैक्सवेल का साल शानदार रहा, संभावित रूप से आरसीबी के कप्तान और फिर सर्वश्रेष्ठ भारतीय घरेलू गेंदबाजों में से एक। यह तीन बहुत अच्छे हैं। मुझे यकीन है कि वे चहल, या हर्षल पटेल या देवदत्त पडीक्कल को पसंद करते, लेकिन वे 3 खिलाड़ी शायद ऑक्शन में अपना हाथ आजमाना चाहते थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment