Create

राशिद खान के ख़िलाफ़ राजस्थान रॉयल्स को किस एप्रोच के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए, आरसीबी के पूर्व कप्तान ने दी प्रतिक्रिया 

राशिद खान ने मौजूदा सीजन में काफी किफायती गेंदबाजी की है
राशिद खान ने मौजूदा सीजन में काफी किफायती गेंदबाजी की है
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (GT) के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने काफी कंजूसी से रन खर्च किये हैं और उनके खिलाफ बल्लेबाज भी ज्यादा जोखिम लेते हुए नजर नहीं आये हैं। हालाँकि फाइनल मुकाबले से पहले राशिद खान के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को किस तरह का एप्रोच अपनाना चाहिए, इसको लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के बल्लेबाजों को बहुत अधिक सतर्क होकर नहीं खेलना चाहिए। उनके मुताबिक ऐसा करने से वे गुजरात टाइटंस (GT) के गेंदबाजों को दबाव बनाने का अधिक मौका देंगे।

राशिद खान ने क्वालीफ़ायर 1 में भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहद ही किफायती गेंदबाजी की थी। उस मैच में उन्होंने चार ओवर के स्पेल में महज 15 रन ही दिए थे। आज होने वाले फाइनल मुकाबले में राजस्थान के सामने एक बार फिर राशिद खान से निपटने की चुनौती होगी।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बोलते हुए, विटोरी ने कहा कि आरआर अफगानिस्तान के लेग स्पिनर को अपने बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी नहीं होने दे सकता। उन्होंने कहा,

उसे चार ओवर में बिना विकेट के 15 रन देकर जाने देना बाकी सभी गेंदबाजों को एक सेट-अप तैयार करने जैसा है। इससे बल्लेबाजी पक्ष के लिए किसी मोमेंटम को हासिल करना मुश्किल हो जाता है। उन्हें (RR) को एक गेम प्लान की जरूरत है जहां वे उसके खिलाफ लगभग 24-26 रन बना सकें। मैं समझता हूं कि आप विकेटों नहीं देना चाहते हैं, लेकिन इस गेम में रन बहुत महत्वपूर्ण होने वाले हैं।
youtube-cover

आईपीएल 2022 में राशिद खान ने की है बेहतरीन गेंदबाजी

आईपीएल के इस सीजन के शुरूआती मैचों में राशिद खान को उतनी सफलता नहीं मिली लेकिन गेंदबाज ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी की। इस सीजन फाइनल से पहले राशिद ने कुल 15 खेले हैं और सात से भी कम की इकॉनमी रेट से 18 विकेट चटकाए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...