Create
Notifications

आरसीबी का अगला कप्तान कौन हो सकता है? दिग्गज खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले सीजन आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था
ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले सीजन आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डेनियल विट्टोरी (Daniel Vettori) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के अगले कप्तान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि आरसीबी का अगला कप्तान कौन हो सकता है। विट्टोरी के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को कप्तान बनाया जा सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है। आरसीबी ने पूर्व कप्तान विराट कोहली, दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है। विराट कोहली को आरसीबी ने 15 करोड़ रूपये की राशि देकर रिटेन किया है। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ और मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ रूपये में रिटेन किया गया है। चौथे खिलाड़ी का ऑप्शन भी आरसीबी के पास था लेकिन उन्होंने सिर्फ तीन नामों को शामिल करने का निर्णय लिया।

विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के दौरान ही ऐलान कर दिया था कि वो अगले सीजन से टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। अब ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने सवाल ये है कि अगला कप्तान किसे नियुक्त किया जाए।

ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी का कप्तान बनाना चाहिए - विट्टोरी

वहीं डेनियल विट्टोरी का मानना है कि मैक्सवेल को आरसीबी का कप्तान बनाना चाहिए क्योंकि उनके पास एक्सपीरियंस है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मैक्सवेल ने पिछले साल अच्छा प्रदर्शन किया था। उनके पास बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी करने का अनुभव भी है। ज्यादातर टीमें जिन खिलाड़ियों को रिटेन करती हैं उसमें से ही किसी को कप्तान बनाती हैं। इसलिए मुझे लगता है कि ग्लेन मैक्सवेल को ही आरसीबी अपना अगला कप्तान नियुक्त करेगी। शायद एक सीजन के लिए उन्हें कप्तान बनाया जाए, ये देखने के लिए कि वो किस तरह से टीम को आगे ले जाते हैं। हालांकि ये एक अच्छा फैसला होगा।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...