Create
Notifications

हां, मैंने मैच फिक्सिंग की थी: दानिश कनेरिया

Enter caption
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 18 Oct 2018
न्यूज़

पाकिस्तान के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा लगाए गए आरोपों को स्वीकार किया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा काउंटी क्रिकेट में फिक्सिंग के आरोप लगाने के बाद कनेरिया को प्रतिबंधित कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी उन्हें बैन कर दिया और सपोर्ट नहीं किया।

खबरों के अनुसार एक इंटरव्यू में कनेरिया ने कहा है कि मेरा नाम दानिश कनेरिया है और मैं इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा 2012 में लगाए आरोपों को स्वीकारता हूं। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि मैंने काउंटी टीम एसेक्स और साथी खिलाड़ियों से माफी मांगता हूं। 

अनु भट्ट नामक बुकी का जिक्र करते हुए इस स्पिनर ने कहा कि 2009 में मैंने फिक्सिंग की थी और मुलाक़ात मेरे मैनेजर ने कराई थी। इसके अलावा कनेरिया ने कहा कि भारत दौरे पर पाक टीम गई थी तब बुकी ने मुझे खाने पर बुलाया था। 

गौरतलब है कि अब तक पाक क्रिकेटर अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारता रहा था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी उन्हें टीम से बाहर कर फिक्सिंग के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया था। एक समय ऐसा भी था जब कनेरिया विश्व क्रिकेट में अपनी स्पिन गेंदबाजी से जबरदस्त प्रदर्शन कर सुर्ख़ियों में थे।

पाकिस्तान की तरह से इस खिलाड़ी ने 61 मैच खेलकर 261 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा उन्हें 19 टी20 मैचों में खेलने का मौका भी मिला। 2000 में करियर शुरू करने के बाद उन्होंने 2010 में आखिरी मैच पाकिस्तान के लिए खेला। उनकी उपस्थिति से पाकिस्तान स्पिन विभाग में एक मजबूत टीम थी। इस खिलाड़ी के पास स्पिन की सभी कलाएं मौजूद थी। गूगली और फ्लिपर से कई खिलाड़ियों को कनेरिया ने परेशान किया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में अपने कई खिलाड़ियों को फिक्सिंग के चलते बैन कर दर्शाया है कि वे भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं कर सकते। 

Published 18 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now