Create

"यह सब राहुल की फॉर्म पर निर्भर करेगा" - एशिया कप में भारत की प्लेइंग XI में दीपक हूडा को जगह मिलने को लेकर आई प्रतिक्रिया

दानिश कनेरिया ने केएल राहुल और दीपक हूडा को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया
दानिश कनेरिया ने केएल राहुल और दीपक हूडा को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया
Prashant Kumar

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि दीपक हूडा (Deepak Hooda) के एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए भारत की प्लेइंग XI में जगह बनाने की थोड़ी संभावना है। हालाँकि, इसके लिए उन्होंने भारतीय उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की फॉर्म को अहम बताया है, जो लम्बे समय बाद वापसी कर रहे हैं।

राहुल ने भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के बाद से नहीं खेला है। वह आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बतौर कप्तान खेले थे लेकिन इसके बाद से वह एक्शन में नजर नहीं आये हैं।

वहीं दीपक हूडा को इस साल नियमित मौके मिले हैं और उन्होंने प्रभावित किया है। बड़े शॉट लगाने की क्षमता और ऑफ स्पिन डालने की काबिलियत हूडा को अहम बनाती है। इसी वजह से उन्हें श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को नजरअंदार करके एशिया कप के लिए चुना गया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर राहुल बनाम हूडा डिबेट पर बोलते हुए कनेरिया ने कहा,

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय कप्तान में राहुल पर दीपक हूडा को प्राथमिकता देने की हिम्मत है। हूडा एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं, एक अच्छे फील्डर हैं और वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। यह सब राहुल के फॉर्म पर निर्भर करता है। जब वे दुबई पहुंचेंगे और वहां अभ्यास करेंगे, तो राहुल की लय को लेकर सब कुछ स्पष्ट हो जायेगा।
केएल राहुल पर सब की नजरें रहने वाली हैं
केएल राहुल पर सब की नजरें रहने वाली हैं

इससे पहले दानिश कनेरिया ने कहा था कि केएल राहुल की वापसी में जल्दबाजी की गई है। उन्होंने सुझाव दिया था कि राहुल को सीधे प्लेइंग XI में न खिलाएं। उन्हें थोड़ा समय दें और इसके बाद शामिल करें।

वहीं रिपोर्ट्स हैं कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को तभी एशिया कप में खेलने की अनुमति होगी, जब वह अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे। अगर वह ऐसा नहीं कर पाते हैं, तो शायद एशिया कप में न खेल पाएं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...