Create

"केएल राहुल को प्लेइंग XI में शामिल करने के लिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए" - पूर्व खिलाड़ी की प्रतिक्रिया 

केएल राहुल लम्बे समय बाद वापसी कर रहे हैं
केएल राहुल लम्बे समय बाद वापसी कर रहे हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की काफी समय बाद टीम में वापसी हुई है। सोमवार को एशिया कप (Asia Cup) 2022 के लिए घोषित हुई टीम में राहुल को जगह मिली है। हालाँकि, पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया को लगता है कि अहम टूर्नामेंट के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज की वापसी में जल्दबाजी की गई है। 30 वर्षीय खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ग्रोइन इंजरी हुई थी और तब से ही वह एक्शन से दूर रहे हैं।

इससे पहले केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वापसी करने के लिए तैयार थे लेकिन उन्हें कोरोना हो गया था। वह जैसे ही ठीक हुए उन्हें टीम में वापस लाया गया और उपकप्तान की भूमिका दी गई, जो साफ दर्शाता है कि वह लीडरशिप ग्रुप का अहम हिस्सा हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने समझाया कि क्यों राहुल को वापसी के लिए समय लेना चाहिए। उन्होंने कहा,

राहुल ने कुछ समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, फिर भी उन्हें श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और संजू सैमसन से आगे चुना गया है, जो लगातार खेल रहे थे। जब भी कोई खिलाड़ी चोट से वापस आता है, तो आपको उसे XI में लाने के लिए जल्दी नहीं करनी चाहिए। उन्हें टीम में सहज होने के लिए थोड़ा समय दिया जाना चाहिए था क्योंकि वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।
youtube-cover

केएल राहुल भारत के सबसे बेहतरीन टी20 बल्लेबाजों में से एक हैं। हालाँकि, इस साल वह लगातार किसी न किसी वजह से बाहर रहे और छोटे प्रारूप में भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं। ऐसे में अगर वह पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को होने वाला मुकाबला खेलते हैं, तो यह साल का उनके लिए पहला टी20 होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...