Create
Notifications

200 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल करने वाले मोहम्मद शमी को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

मोहम्मद शमी ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम की
मोहम्मद शमी ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम की
Prashant Kumar
visit

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट (IND vs SA) के तीसरे दिन मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने घातक गेंदबाजी की और मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने में अहम योगदान दिया। इसी दौरान शमी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे किया। शमी की उपलब्धि को लेकर सभी ने उनकी प्रशंसा की और अब इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का नाम भी शामिल हो गया है। कनेरिया ने शमी की सटीक लाइन और लेंथ की प्रशंसा की।

मैच के तीसरे दिन भारत की पारी 327 रन पर समाप्त हो गयी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी प्रोटियाज टीम को शमी ने अपनी गेंदबाजी से परेशानी में डाला और 44 रन देकर 5 विकेट झटके। कगिसो रबाडा टेस्ट में उनके 200वें शिकार बने। शमी की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने मेजबान टीम को 197 रन पर समेट दिया और 130 रन की बढ़त हासिल की।

कनेरिया ने भारतीय तेज गेंदबाज की सराहना करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया और उनकी सही लाइन और लेंथ का जिक्र किया, जिससे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम को आउट करने का काम किया। कनेरिया ने कहा,

मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी क्रम को आउट करने वाले प्रमुख गेंदबाज थे। शमी गेंद से शानदार थे। जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की, अपनी लाइन और लेंथ पर टिके रहे और कुछ एंगल और चुनिंदा जगहों पर गेंदबाजी करते रहे, उन्होंने सेंचुरियन के विकेट पर बल्लेबाजों को परेशान किया। यह सिर्फ शानदार था। शमी की गेंदबाजी का मेजबान टीम के पास कोई जवाब नहीं था क्योंकि वह पूरी तरह से कमाल कर रहे थे।
youtube-cover

रवि शास्त्री ने की मोहम्मद शमी की तारीफ

मोहम्मद शमी के इस शानदार परफॉर्मेंस को लेकर रवि शास्त्री ने ट्वीट कर उनकी काफी तारीफ की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा "शाबाश सुल्तान ऑफ बंगाल। देखकर मजा आ गया। बिरयानी दो दिन के बाद। मेहनत का फल।"


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now