Create

"शाहिद अफरीदी अन्य खिलाड़ियों को मेरे खिलाफ भड़काते थे," पूर्व दिग्गज का बड़ा खुलासा

शाहिद अफरीदी के ऊपर दानिश कनेरिया ने आरोप जड़े हैं
शाहिद अफरीदी के ऊपर दानिश कनेरिया ने आरोप जड़े हैं
निरंजन

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पर गंभीर आरोप जड़े हैं। कनेरिया ने कहा कि शाहिद अफरीदी दुर्व्यवहार करते थे और मेरे खिलाफ षडयंत्र भी करते थे। कनेरिया ने अफरीदी को झूठा और मेन्यूप्युलेट करने वाला बताया। इसके अलावा भी उन्होंने कई बातों का जिक्र किया।

आईएएनएस से बातचीत में कनेरिया ने कहा कि शोएब अख्तर पहले व्यक्ति थे जिन्होंने सार्वजनिक रूप से मेरी समस्या के बारे में बात की। हिंदू होने के कारण टीम में मेरे साथ कैसा दुर्व्यवहार किया गया, इस पर बोलने के लिए अख्तर को सलाम। हालांकि बाद में कई अधिकारियों ने उन पर दबाव डाला। इसके बाद उन्होंने इस बारे में बात करना बंद कर दिया। लेकिन हां, मेरे साथ ऐसा हुआ था। मुझे शाहिद अफरीदी ने हमेशा नीचा दिखाया। हम एक ही विभाग के लिए एक साथ खेलते थे, वह मुझे बेंच पर रखते थे और मुझे एक दिवसीय टूर्नामेंट खेलने नहीं देते थे।

दानिश कनेरिया पाक के बेहतरीन लेग स्पिनर रहे हैं
दानिश कनेरिया पाक के बेहतरीन लेग स्पिनर रहे हैं

आगे कनेरिया ने कहा कि अफरीदी मुझे टीम में नहीं चाहते थे। वह मेन्यूप्युलेटर और चरित्रहीन थे। मेरा ध्यान सिर्फ क्रिकेट के ऊपर था और मैं इन सब चीजों को नज़रअंदाज करता था। शाहिद अफरीदी एक ऐसे थे जो अन्य खिलाड़ियों के पास जाकर मेरे खिलाफ भड़काते थे। मैं अच्छा कर रहा था और वह इससे जलते थे। मैं पाकिस्तान के लिए खेला और मुझे इसका गर्व है।

कनेरिया ने यह भी कहा कि स्पॉट फिक्स के आरोप उनके ऊपर झूठे थे। वह कभी इसमें शामिल नहीं थे। गौरतलब है कि 2009 में काउंटी क्रिकेट में उनके ऊपर फिक्सिंग के आरोप लगे थे। इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कनेरिया को बैन कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी कनेरिया को बैन कर दिया। वह इस समय अपने यूट्यूब चैनल पर क्रिकेट विश्लेषण करते हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...