Create

विराट कोहली की फॉर्म सही करने के लिए पाकिस्तान से आया बयान

विराट कोहली रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे हैं
विराट कोहली रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे हैं
निरंजन

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) को लगता है कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ऑफ-फील्ड मुद्दों से बहुत अधिक प्रभावित हो गए हैं और इससे वह अपने कौशल और बल्लेबाजी पर ध्यान केन्द्रित नहीं कर पाए हैं। कोहली ने पिछले साल टीम इंडिया की टी20 कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उनको वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया और नया कप्तान रोहित शर्मा को बना दिया गया।

इंडिया टुडे से बातचीत में कनेरिया ने कहा कि विराट कोहली संघर्ष कर रहे हैं और समय बहुत आगे निकल गया है। तीन साल सभी दुविधाओं की तरह है। 2021 टी20 विश्व कप के बाद उन्होंने अपनी कप्तानी खो दी (एकदिवसीय मैचों में) और फिर बोर्ड के साथ मुद्दे और बयान मीडिया में आए। बहुत हो गया है। मुझे लगता है कि उनको क्रिकेट पर, अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है और अगर वह कुछ और साल चाहते हैं तो प्रदर्शन करने की आवश्यकता है।

कनेरिया इस बात से भी हैरान हैं कि हाल ही में खेली गई कुछ सीरीज से कोहली को आराम दिया गया है। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं थे। इसके अलावा वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर भी टीम का हिस्सा नहीं रहे। ऐसे में कनेरिया को लगता है कि उनको गेम में रहना चाहिए था। कनेरिया का मानना है कि खेलते रहने से ही वह अपनी फॉर्म को वापस प्राप्त कर सकते हैं।

कोहली के बल्ले से एशिया कप में रनों की उम्मीद रहेगी
कोहली के बल्ले से एशिया कप में रनों की उम्मीद रहेगी

गौरतलब है कि विराट कोहली लम्बे समय से अपना शतक नहीं लगा पाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका अंतिम शतक साल 2019 में आया था। इसके बाद से वह शतकीय पारी के लिए संघर्ष करते दिखाई दिए हैं। देखना होगा कि वह आने वाले समय में किस तरह का प्रदर्शन कर पाते हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...