अगली बार अपनी जीत मानवता को समर्पित करना...मोहम्मद रिजवान के ऊपर उनके ही देश के खिलाड़ी ने उठाए सवाल

India Cricket WCup
मोहम्मद रिजवान को लेकर आई तीखी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को लेकर पाकिस्तान के ही पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मोहम्मद रिजवान ने जिस तरह से श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद उस जीत को गाजा को समर्पित किया था, उसकी दानिश कनेरिया ने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अपनी जीत को मानवता के प्रति समर्पित करना चाहिए।

मोहम्मद रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त पारी खेलकर टीम को मैच जिताया था। उन्होंने 121 गेंदों में 8 चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 131 रन बनाए थे। इसकी मदद से पाकिस्‍तान ने श्रीलंका द्वारा दिए 345 के लक्ष्य को 48.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया था। हालांकि बात तब ज्यादा आगे बढ़ गई थी, जब मैच के बाद मोहम्मद रिजवान ने एक ट्वीट किया और कहा कि ये जीत गाजा के लोगों को समर्पित है। मोहम्मद रिजवान की इसके लिए काफी आलोचना हुई थी।

दानिश कनेरिया ने मोहम्मद रिजवान पर साधा निशाना

अब पाकिस्तान टीम को जब भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा तब भी रिजवान को काफी ज्यादा ट्रोल किया गया। वहीं पाकिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी उनके ऊपर जमकर निशाना साधा है। कनेरिया ने एक ट्वीट करके कहा,

अगली बार अपनी जीत को मानवता को समर्पित कीजिएगा। भगवान, कभी बर्बरता का साथ नहीं देते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में पाकिस्तान को बुरी तरह से 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में सिर्फ 191 रन पर ही सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को 30.3 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और 7 ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर 2 विकेट निकाले।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now