Create

पाकिस्तान को भारतीय क्रिकेट टीम से सीखना चाहिए, नए खिलाड़ियों को मौका देने को लेकर आया बयान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर दानिश कनेरिया का बड़ा बयान
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर दानिश कनेरिया का बड़ा बयान

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने इंडियन टीम मैनेजमेंट की काफी तारीफ की है। कनेरिया ने कहा है कि भारत ने लगातार नए खिलाड़ियों को मौका देकर एक बेहतरीन टैलेंट पूल तैयार कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम में नए प्लेयर्स को चांस ही नहीं दिया जाता है। उन्हें भारतीय क्रिकेट से सीखना चाहिए कि कैसे एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार किया जाता है।

दरअसल भारतीय टीम ने हाल ही में कई नए युवा प्लेयर्स को मौका दिया गया है। यही वजह है कि कई बार भारत की दो टीमें एकसाथ खेलती हैं। दानिश कनेरिया का मानना है कि पाकिस्तान को भी ऐसा ही करना चाहिए।

पाकिस्तान में सीनियर प्लेयर्स को अपनी जगह की चिंता रहती है - दानिश कनेरिया

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी युवाओं को मौका नहीं देना चाहते हैं क्योंकि उन्हें अपनी जगह की फिक्र रहती है। कनेरिया ने कहा,

भारत और पाकिस्तान दोनों के पास काफी सारे टैलेंटेड प्लेयर्स हैं। भारतीय टीम अच्छी तरह से अपने खिलाड़ियों का इस्तेमाल कर रही है लेकिन पाकिस्तान नए खिलाड़ियों को मौका नहीं दे रहा है। भारत ने कई खिलाड़ियों को कप्तान के तौर पर भी आजमाया है लेकिन इसका ये मतलब नहीं हुआ कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत की टीम में जगह चली गई। भारतीय टीम के पास अब हर एक खिलाड़ी का बैकअप है और इससे उन्हें काफी फायदा हुआ है। वहीं पाकिस्तान में हम नए खिलाड़ियों को चांस देने से डरते हैं कि कहीं वो हमारी जगह ना ले लें।

इससे पहले दानिश कनेरिया ने कहा था कि भारत के पास इतने टैलेंटेड खिलाड़ी हैं कि उन्हें एक टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है। कनेरिया के मुताबिक बीसीसीआई एक ही समय पर दो टीमों को खिला रही है जो काफी सही फैसला है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment