Create

दानिश कनेरिया भारत में बनना चाहते हैं कोच

दानिश कनेरिया
दानिश कनेरिया

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने शाहिद अफरीदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। दानिश कनेरिया ने कहा कि शाहिद अफरीदी अन्य लेग स्पिनर घरेलू मैचों में नहीं खेलने देते थे। इसके अलावा दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और टीम के कुछ कप्तानों को भी आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कोचिंग फील्ड में जाने की इच्छा भी जताई है।

दैनिक भास्कर से बातचीत करते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि शाहिद अफरीदी खुद लेग स्पिनर थे इसलिए वे किसी अन्य लेग स्पिनर को घरेलू मैच नहीं खेलने देते थे। दानिश ने यह भी कहा कि चयनकर्ता भी भेदभाव करते थे। इसके अलावा कनेरिया ने कहा कि मुझ पर बैन लगाने में पाकिस्तानी मीडिया ने पीसीबी का साथ दिया था। मैं अभी भी खेलने को तैयार हूँ।

यह भी पढ़ें:वर्ल्ड कप में गोल्डन बैट जीतने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

दानिश कनेरिया बनना चाहते हैं कोच

दानिश कनेरिया
दानिश कनेरिया

फिर से खेलने के लिए तैयार होने की बात कहने वाले डेनिश कनेरिया ने कहा कि मैं कोचिंग देना चाहता हूँ। इसके लिए उन्होंने भारत या बांग्लादेश में काम करने की इच्छा जताई। कनेरिया ने यह भी कहा कि मैं कमेंट्री में भी हाथ आजमाना चाहता हूं।

पाकिस्तानी लोगों की तारीफ करते हुए कनेरिया ने कहा कि मेरी लड़ाई बोर्ड से है। यहाँ के लोग मुझे बेहद प्यार करते हैं और वे अच्छे हैं। उन्होंने भारत में आकर नागरिकता लेने की बात को साफ़ नकार दिया। शोएब अख्तर ने बयान दिया था कि कनेरिया के साथ भेदभाव होता था। इस पर कनेरिया ने कहा कि उस समय खुलासा किया होता तो हम दोनों में से किसी को भी टीम से बाहर किया जा सकता था।

गौरतलब है कि दानिश कनेरिया पाकिस्तान के श्रेष्ठ लेग स्पिनरों में से एक रहे हैं। इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट के दौरान उन पर फिक्सिंग के आरोप लगे थे। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें आजीवन बैन कर दिया। हालांकि यह थोड़ा हैरान करने वाला फैसला है। पाकिस्तान में फिक्सिंग में बैन हुए खिलाड़ी वापस आकर क्रिकेट खेल रहे हैं। मोहम्मद आमिर उनमें से एक हैं। कई आजीवन बैन काफी कम खिलाड़ियों पर लगा है लेकिन कनेरिया जैसे धाकड़ खिलाड़ी पर एक बार में यह फैसला करना हैरान करने वाली बात कही जा सकती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment