नीदरलैंड्स के खिलाफ वेस्टइंडीज को मिली हार से निराश नजर आए डैरेन सैमी, कही ये बड़ी बात

वेस्टइंडीज को नीदरलैंड्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा
वेस्टइंडीज को नीदरलैंड्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा

वेस्टइंडीज को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में नीदरलैंड्स के खिलाफ मिली हार से टीम के कोच डैरेन सैमी काफी निराश हैं। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि इस वक्त वेस्टइंडीज के क्रिकेट की क्या हालत है और ये कहां पर खड़ी है।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में नीदरलैंड्स ने वेस्टइंडीज को एक रोमांचक मुकाबले में हराकर सबको चौंका दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज की टीम ने 374 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसका पीछा करते हुए नीदरलैंड्स ने भी 374 रन बना दिए और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर हुआ जिसमें नीदरलैंड्स के बल्लेबाज लोगन वैन बीक ने इतिहास रचते हुए जेसन होल्डर के खिलाफ 30 रन जड़ दिए और अपनी टीम को एक जबरदस्त जीत दिला दी। वैन बीक ने जेसन होल्डर के खिलाफ 6 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के जड़ 30 रन बना डाले। वेस्टइंडीज को मुकाबला जीतने के लिए 31 रन बनाने थे लेकिन टीम 5 गेंदों पर केवल 8/2 के स्कोर पर सिमट गई।

सिर्फ एक रात में टीम का कायाकल्प नहीं हो सकता है - डैरेन सैमी

मैच के बाद डैरेन सैमी ने टीम की क्षमता पर सवाल उठाए। उन्होंने इस शर्मनाक हार को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

कई बार आपको ऊपर चढ़ने के लिए सबसे नीचे जाना पड़ता है। हमारे सामने जो चुनौतियां हैं मैं उसे अच्छी तरह से समझता हूं। इसके अलावा ये भी है कि सिर्फ एक रात में ही सबकुछ चेंज नहीं हो जाएगा। इससे पता चलता है कि हमारी क्रिकेट इस वक्त कहां पर है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज को इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ भी 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम के अब वर्ल्ड कप 2023 में खेलने के चांस काफी कम रह गए हैं। एक और हार के बाद वो पूरी तरह से वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो जाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment