वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने मेरी सिरदर्दी बढ़ा दी है...युवा तेज गेंदबाज को लेकर आया बड़ा बयान

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 2nd Test: Day 4

लिमिडेट ओवर्स क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम के कोच डैरेन सैमी ने युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar Joseph) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि शमार जोसेफ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसकी वजह से टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने मजबूत दावेदारी पेश की है। डैरेन सैमी के मुताबिक शमार जोसेफ ने इतना बेहतर करके उनकी सिरदर्दी बढ़ा दी है।

दरअसल शमार जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अपना डेब्यू किया था और काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। जोसेफ ने गाबा में खेले गए डे-नाईट टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में सात विकेट चटकाए और वेस्टइंडीज को एक ऐतिहासिक जीत दिला दी। उन्होंने अकेले दम पर कैरेबियाई टीम को इस मुकाबले में जीत दिलाई।

इससे पहले शामर जोसेफ ने पहले टेस्ट मैच में भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपने करियर की पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेजा था। पहले टेस्ट मैच में शामर जोसेफ ने 5 विकेट लिए थे और बल्लेबाजी भी काफी अच्छी की थी। वहीं दूसरे टेस्ट मुकाबले में उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर 8 विकेट लिए। कुल मिलाकर दो टेस्ट मैचों के दौरान जोसेफ ने 13 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

शमार जोसेफ ऑल फॉर्मेट प्लेयर हैं - डैरेन सैमी

डैरेन सैमी के मुताबिक शमार जोसेफ ने इतना बेहतरीन प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। उन्होंने कहा,

शमार जोसेफ निश्चित तौर पर ऑल फॉर्मेट प्लेयर साबित होंगे। मैं इस स्क्वाड में उन्हें चाहता हूं लेकिन हर एक चीज का एक प्रोसेस होता है। मैं और चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर्स इसी तरह से ऑपरेट करते हैं। शमार जोसेफ ने वर्ल्ड कप को लेकर मेरी सिरदर्दी काफी बढ़ा दी है। हम हर एक फॉर्मेट के लिए कोर खिलाड़ी तैयार कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता