Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लेहमन ने पद से इस्तीफ़ा देने का ऐलान किया

FEATURED WRITER
47   //    29 Mar 2018, 18:29 IST

बॉल टेम्परिंग मामले पर एक और नई चीज सामने आ गई है। ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट के बाद इस पद पर नहीं रहने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि ब्रैन्क्रोफ्ट और स्मिथ के मीडिया में हुए इवेंट्स के बाद उनकी मानसिकता बदली और मैंने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट को आगे जाने के लिए यह फैसला लिया है।

गौरतलब है कि एक साल का प्रतिबन्ध झेल रहे स्मिथ मीडिया से बातचीत करते हुए काफी भावुक हो गए थे और बोलते समय रोते हुए अपना वक्तव्य दे रहे थे। उन्होंने इस दौरान फैन्स से अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी।

लेहमन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच के रूप में मेरा यह अंतिम मैच होगा और मैं इस्तीफ़ा दे रहा हूँ। स्टीव स्मिथ और बैन्क्रोफ्ट के मीडिया इवेंट्स के बाद मैंने सोचा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को आगे जाने देने का यह समय सही है इसलिए मैंने यह किया है। स्टीव के लिए मीडिया के सामने भावुक होने से मुझे फील हुआ और सभी खिलाड़ियों को भी दुःख हुआ। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि घटना का मुझे नहीं पता था इसलिए नहीं बता सकता कि पहले क्या हुआ था।

डैरेन लेहमन 2013 की एशेज से ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच हैं, उन्होंने मिकी आर्थर की जगह ली। उस समय होमवर्क गेट काण्ड हुआ था। लेहमन की कोचिंग में कंगारू टीम ने 57 टेस्ट मैचों में शिरकत की है और उनमें 30 जीते हैं। इसके अलावा टीम ने 2015 में एक विश्वकप भी जीता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर को 1 साल एक लिए निलंबित किया है, जबकि कैमरन बैन्क्रोफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया है। डेविड वॉर्नर ने भी ट्विटर पर क्रिकेट फैन्स ने इस कार्य के लिए माफी मांगी है। इन सबके बीच एक खबर यह भी आई थी कि अगर डैरेन लेहमन पद छोड़ते हैं, तो उनकी जगह तुरंत प्रभाव से पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और गेंदबाज जेसन गिलेस्पी में से कोई किसी एक को कोच बनाया जा सकता है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...