"वेस्टइंडीज घर पर T20 World Cup जीतने वाली पहली टीम बन सकती है"- दिग्गज कप्तान का बड़ा बयान

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's T20I Series: Game 1

वेस्टइंडीज के सफ़ेद गेंद के कोच डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने अपनी टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा कि उनके पास ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World CUp 2024) को जीतने में सफलता दिला सकते हैं। मौजूदा समय में वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे (AUS vs WI) पर है, जहाँ टेस्ट और वनडे के बाद, आज से T20I सीरीज का आगाज हुआ है।

डैरेन सैमी ने वेस्टइंडीज के पिछले साल के बेहतरीन प्रदर्शन का जिक्र किया, जिसमें कैरेबियाई टीम ने सबसे छोटे फॉर्मेट में एक भी सीरीज नहीं गंवाई। इस दौरान वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका (2-1), भारत (3-2) और इंग्लैंड (3-2) के खिलाफ T20I सीरीज जीतने में सफलता हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज के पहले मुकाबले से पूर्व बात करते हुए, डैरेन सैमी ने कहा:

पिछले एक साल में हमने जिस तरह से प्रगति की है, हमने 2023 में एक भी T20I सीरीज नहीं गंवाई, आत्मविश्वास बढ़ रहा है, लय बन रही है। हम सभी मानते हैं कि हम घरेलू सरजमीं पर टूर्नामेंट जीतने वाली पहली टीम बन सकते हैं और हम इसी दिशा में काम कर रहे हैं।

दो बार T20 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान सैमी ने कहा कि उनके खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कम मुकाबले खेल रहे हैं लेकिन दुनियाभर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना भी फायदेमंद है। उन्होंने कहा:

हमारे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे होंगे, लेकिन उन्हें क्रिकेट की कमी नहीं होगी। कई लीग, वे आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग), पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) में खेलते हैं और निश्चित रूप से वर्ल्ड कप हमारी अपनी परिस्थितियों में होगा।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज ने टेस्ट मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को अच्छी टक्कर दी थी और दो मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई थी। हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को कोई भी मौका नहीं दिया और 3-0 से क्लीन स्वीप किया। अब देखना होगा कि T20I सीरीज में कैरेबियाई टीम किस तरह का खेल दिखाती है और अपनी सीरीज जीतने की स्ट्रीक को बरकरार रखने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar