Create

डैरेन सैमी को पाकिस्तान ने दिया प्रमुख अवॉर्ड, दिग्गज ऑलराउंडर का बड़ा बयान

Nitesh
India v West Indies - 2015 ICC Cricket World Cup
India v West Indies - 2015 ICC Cricket World Cup

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर डैरेन सैमी (Darren Sammy) को पाकिस्तान ने अपने नागरिक सम्मान सितारा-ए-पाकिस्तान से नवाजा है। सैमी को ये अवॉर्ड पाकिस्तान सुपर लीग की पेशावर जाल्मी टीम में उनके योगदान के लिए दिया गया है।

डैरेन सैमी ने वेस्टइंडीज के लिए 38 टेस्ट, 126 वनडे और 68 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले। उन्होंने दो बार अपनी कप्तानी में वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाया। यही वजह है कि कप्तान के तौर पर वो काफी लोकप्रिय हो गए और पूरी दुनिया की टी20 लीग्स में कप्तानी की। पाकिस्तान सुपर लीग में भी उन्होंने पेशावर जाल्मी की कप्तानी की। ये टीम उनके इतने करीब है कि संन्यास लेने के बाद इस वक्त वो इस टीम के कोच भी हैं।

डैरेन सैमी काफी लंबे समय से पेशावर जाल्मी टीम का हिस्सा थे और 2017 में उन्होंने टीम को पीएसएल का टाइटल भी जिताया था। वहीं उनके कोच बनने के बाद से ही पेशावर जाल्मी शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। पीएसएल 2022 में टीम लीग स्टेज में तीसरे पायदान पर रही थी। इसके अलावा डैरेन सैमी ने पाकिस्तान में कई नए टैलेंट को भी उभारा है।

डैरेन सैमी ने ट्वीट कर कहा कि ये उनके लिए गर्व का लम्हा है

पाकिस्तान की तरफ से इतना बड़ा अवॉर्ड मिलने के बाद डैरेन सैमी ने ट्वीट कर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "ये मेरे लिए काफी गर्व का लम्हा है कि मुझे सितारा-ए-पाकिस्तान अवॉर्ड से नवाजा जा रहा है। पाकिस्तान मेरे लिए घर जैसा है और ये अवॉर्ड मिलना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है।"

There it is👇🏾👇🏾👇🏾me collecting the Sitara-I-Pakistan award 🥇. Such a proud moment twitter.com/darensammy88/s… https://t.co/W9FZjBQxaF

आपको बता दें कि जब पाकिस्तान में कई टीमें आने से कतराती थी, तब डैरेन सैमी ने पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट शुरू करवाने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी। इसीलिए पाकिस्तान में उनका काफी सम्मान किया जाता है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment