Create
Notifications

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को आईसीसी ने दिया खेल भावना अवॉर्ड

England v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
England v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Naveen Sharma
visit

न्यूजीलैंड (New Zealand) के क्रिकेटर डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) को 2021 के लिए आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड दिया गया है। बुधवार को आईसीसी ने इसका ऐलान किया है। मिचेल ने पिछले साल नवंबर में टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ रन चेज के महत्वपूर्ण मौके पर सिंगल लेने से मना कर दिया था।

टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को जीत दर्ज करने के लिए 18 गेंद में 34 रनों की जरूरत थी। जेम्स नीशम ने गेंदबाज इंग्लिश आदिल राशिद की गेंद पर शॉट खेला और गेंदबाज ने रोकने का प्रयास किया। इस दौरान नॉन स्ट्राइक छोर पर खड़े मिचेल से वह टकरा गया। इसके बाद मिचेल ने सिंगल लेने से मना कर दिया। उनको लगा कि गेंदबाज के रास्ते में वह आ गए थे इसलिए मुझे सिंगल नहीं लेना चाहिए।

इसके बाद भी मिचेल अपनी टीम के लिए काम पूरा करने में सफल रहे और नाबाद 72 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत भी दिलाई। डैरिल मिचेल ने कहा कि ICC स्पिरिट ऑफ़ क्रिकेट अवॉर्ड प्राप्त करना एक वास्तविक सम्मान है और पिछले साल UAE में हुए ICC मेन्स T20 विश्व कप का हिस्सा बनना बिल्कुल आश्चर्यजनक था।

A gesture that won the hearts of millions 🙌Daryl Mitchell – the winner of the ICC Spirit of Cricket Award 2021 👏 Details 👉 bit.ly/ICCSpiritOfCri… https://t.co/zq8e4mQTnz

मिचेल ने यह भी कहा कि जिस तरह से हम अपना क्रिकेट खेलते हैं, हम एक टीम के रूप में खुद पर गर्व करते हैं। मुझे लगता है कि यही क्रिकेट की भावना है। व्यक्तिगत रूप से मुझे लगा जैसे मैं (गेंदबाज के) रास्ते में आ गया, और हम जीतना चाहते थे लेकिन अपनी शर्तों पर।

न्यूजीलैंड की टीम का सफर टी20 वर्ल्ड कप में काफी अच्छा रहा था। सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराने के बाद कीवी टीम का सामना फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से हुआ था। वहां उनको पराजय का सामना करना पड़ा था। लीग मैचों में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को हराया था।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now