Hindi Cricket News - डेव व्हाटमोर को बड़ौदा का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया

डेव व्हाटमोर
डेव व्हाटमोर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेव व्हाटमोर को बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया है। उन्हें रविवार को ये जिम्मेदारी सौंपी गई। बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिन अजीत लेले ने इस बात की जानकारी दी।

पीटीआई से बात करते हुए अजीत लेले ने कहा कि डेव व्हाटमोर को रणजी ट्रॉफी टीम का कोच भी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा उन्हें डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनको दो साल के लिए ये जिम्मेदारी दी गई है।

बीसीए के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के तौर पर डेव व्हाटमोर बड़ौदा की अंडर-23, अंडर-19 और अंडर-16 टीमों के कोच का संचालन करेंगे।

आपको बता दें कि डेव व्हाटमोर इससे पहले श्रीलंका की उस टीम के कोच रह चुके हैं, जिसने 1996 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके अलावा वो जिम्बाब्वे, बांग्लादेश और पाकिस्तान टीम के भी कोच रह चुके हैं। हाल ही में वो केरल की सीनियर टीम के कोच थे। उनकी कोचिंग में केरल की टीम 2017-18 के रणजी ट्रॉफी सीजन में पहली बार क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी। इसके बाद अगले सीजन में टीम ने और भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। ये टीम का रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन था।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे देश जहां भारत की जगह आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है

हालांकि पिछले सीजन केरल की टीम ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाई, इसकी वजह से डेव व्हाटमोर ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने 3 साल तक केरल की टीम की कोचिंग की और उनकी कोचिंग में टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया।

डेव व्हाटमोर को कोचिंग का काफी अनुभव है। वे कई सालों से अंतर्राष्ट्रीय टीमों की कोचिंग कर रहे हैं और इसका फायदा बड़ौदा क्रिकेट टीम को मिल सकता है। उनकी देखरेख में बड़ौदा आने वाले दिनों में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकती है।

App download animated image Get the free App now