Create

इंग्लैंड के दिग्गज ने आईपीएल पर साधा निशाना, खिलाड़ियों को लगाई फटकार 

डेविड गॉवर ने टेस्ट क्रिकेट को बचाने की बात कही है
डेविड गॉवर ने टेस्ट क्रिकेट को बचाने की बात कही है

एशेज (Ashes 2021-22) में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद कई इंग्लैंड के दिग्गजों ने आईपीएल (IPL) को निशाना बनाया। इसी क्रम में अब पूर्व इंग्लिश कप्तान डेविड गॉवर का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्होंने अपने देश के खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट के बजाय आईपीएल को वरीयता देने पर फटकार लगाई है।

इंग्लैंड को एशेज में 4-0 से हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद से ही टीम के खिलाड़ियों को लगातार आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। टीम के कप्तान जो रुट और हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड भी जांच के घेरे में हैं और उन्हें भी हटाए जाने की मांग हो रही है। पूरी सीरीज में मेहमान टीम का बल्लेबाजी प्रदर्शन खराब रहा तथा खराब चयन भी देखने को मिला।

हमें टेस्ट क्रिकेट को डिफेंड करने की जरूरत है - डेविड गॉवर

टेलीग्राफ से बात करते हुए गॉवर ने कहा कि सफ़ेद गेंद के कप्तान इयोन मोर्गन की तरह जो रुट के पास ज्यादातर मजबूत टीम नहीं रहती, क्योंकि खिलाड़ी आईपीएल को वरीयता देते हैं। उन्होंने इंग्लैंड से टेस्ट क्रिकट को गंभीरता से लेने तथा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में स्थिति सुधारने का आग्रह किया।

गॉवर ने कहा,

दूर से देखने वाले लोगों के लिए यह बहुत स्पष्ट है कि इयोन मोर्गन के पास सफेद गेंद वाली टीम के साथ वह सब कुछ है जो वह चाहता है, लेकिन बेचारा जो रूट खुद को ऐसे लोगों के साथ पाता है जो उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि वे कहां हैं? वे आईपीएल में हैं।
"इंग्लिश टेस्ट क्रिकेट के लिए क्या अच्छा है? यह खेल का सबसे पुराना, सबसे महत्वपूर्ण रूप है। हमें इसका बचाव करने की आवश्यकता है। हमें इंग्लैंड की एक ऐसी टीम की जरूरत है जो इसे अच्छी तरह से खेले और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में निचले स्थान पर न हो।

मौजूदा WTC पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड की स्थिति काफी खराब है। टीम 9 मैचों में एक जीत के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे है।

हालांकि, इस बार बेन स्टोक्स और जो रुट ने आईपीएल स्किप कर दिया है और काउंटी क्रिकेट खेलने का विकल्प चुना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment