Create
Notifications

अहमदाबाद की पिच रेटिंग को लेकर पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने आईसीसी पर उठाया सवाल

निरंजन

अहमदाबाद में भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच की पिच को आईसीसी ने औसत दर्जे की करार दिया। इसके बाद से आईसीसी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इन सबके बीच अब इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड लॉयड ने भी पिच के ऊपर आईसीसी के निर्णय को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्विटर पर इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है।

लॉयड ने लिखा कि आईसीसी के लिए एक सवाल है। अगर यह पिच औसत है, तो क्या विश्व में इस तरह की सभी अन्य पिचें भी सही हैं जो पहली बॉल से मदद के लिए बनाई गई हैं। हालांकि मैं इसके ऊपर किसी तरह के उत्तर की आशा नहीं करता हूँ।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी उठाया सवाल

आईसीसी के निर्णय को लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि यह देखना दिलचस्प होगा कि विश्व में अन्य पिचों को औसत रेटिंग दी गई, उसकी तुलना की जाए। ब्रॉड ने अन्य पिचों को इस तरह से रेटिंग नहीं मिलने का अप्रत्यक्ष दावा कर दिया।

गौरतलब है कि आईसीसी ने पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर निर्णय मैच रेफरी और अम्पायरों के सहयोग से लिया। अम्पायरों और श्रीनाथ ने मिलकर ही पिच रेटिंग दी है। इससे भविष्य में अब मोटेरा स्टेडियम में मैच बैन नहीं होंगे। इससे पहले यही डर था कि वहां बैन लगाया जा सकता है।

आईसीसी के 2018 में बने नियमों के अनुसार औसत दर्जे की पिच रेटिंग के कारण बैन या किसी तरह की सजा का प्रावधान नहीं है। अहमदाबाद टेस्ट की पिच के साथ भी यही हुआ है। इससे नीचे की रेटिंग के बाद सजा का प्रावधान है और एक डीमेरिट पॉइंट उस मैदान को दिया जा सकता है। हालांकि आईसीसी के निर्णय से अहमदाबाद के प्रशासन और ग्राउंड स्टाफ के अलावा बीसीसीआई के लिए भी राहत की बात होगी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...