Create
Notifications

"सिर्फ 5 मिलियन की आबादी होने के बावजूद न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई"

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान न्यूजीलैंड टीम
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान न्यूजीलैंड टीम
Nitesh
ANALYST

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज डेविड लॉयड (David Lloyd) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के डोमेस्टिक क्रिकेट सिस्टम की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि न्यूजीलैंड की आबादी सिर्फ 5 मिलियन है, इसके बावजूद वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल तक पहुंच गए। इससे उनकी क्वालिटी का पता चलता है।

न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है। ट्रॉफी के लिए उनका मुकाबला 18 जून से इंडियन टीम के साथ होगा। ये मैच साउथैम्प्टन में खेला जाएगा। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी कीवी टीम अच्छी पोजिशन में है।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने इरफान पठान के साथ हुई अपनी जबरदस्त साझेदारी को किया याद

डेविड लॉयड का कहना है कि इतनी कम आबादी होने के बावजूद न्यूजीलैंड से कई जबरदस्त और दिग्गज क्रिकेटर निकल रहे हैं। उनके मुताबिक न्यूजीलैंड का क्रिकेट सिस्टम काफी सिंपल है और इसी वजह से लगातार वहां से टैलेंटेड प्लेयर आते रहते हैं।

न्यूजीलैंड के डोमेस्टिक सिस्टम में क्वालिटी को ज्यादा महत्व दिया जाता है - डेविड लॉयड

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा "मैं साइमन डूल से न्यूजीलैंड के बारे में बात कर रहा था। वे 5 मिलियन लोग हैं लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हैं। उनके डोमेस्टिक क्रिकेट का फॉर्मूला एकदम सिंपल है। हर फॉर्मेट में छह टीमें 10 मुकाबले खेलती हैं। वहां पर क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी को महत्व दिया जाता है।"

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेल रही है। मेहमान टीम होने के बावजूद उन्होंने इंग्लैंड पर दबाव बनाया हुआ है। पहली पारी में कीवी टीम ने 378 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में इंग्लैंड ने 111 रन तक अपने दो विकेट गंवा दिए हैं।

ये भी पढ़ें: "पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड कप से पहले अपनी बैटिंग को मजबूत करना होगा"

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now