Create
Notifications

डेविड मिलर को कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2022 के लिए प्रमुख टीम का कप्‍तान बनाया गया

डेविड मिलर सीपीएल के आगामी सीजन में बारबाडोस रॉयल्‍स की कमान संभालेंगे
डेविड मिलर सीपीएल के आगामी सीजन में बारबाडोस रॉयल्‍स की कमान संभालेंगे
Vivek Goel

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के बल्‍लेबाज डेविड मिलर (David Miller) को कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2022 (CPL 2022) सीजन के लिए बारबाडोस रॉयल्‍स (Barbados Royals) का कप्‍तान बनाया गया है। मिलर यहां जेसन होल्‍डर (Jason Holder) की जगह लेंगे, जो पिछले चार सीजन से इस जिम्‍मेदारी को निभा रहे थे।

डेविड मिलर ने तीन सीजन में पहली बार सीपीएल में वापसी की। उन्‍होंने 2018 में आखिरी बार जमैका तालावाज का प्रतिनिधित्‍व किया था। 2016 में वो सेंट लूसिया जुक्‍स के लिए खेले थे। इस महीने की शुरूआत में बारबाडोस रॉयल्‍स ने मिलर के साथ दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक को भी शामिल किया था।

डेविड मिलर ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्‍व करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 16 मैचों में 142.73 के स्‍ट्राइक रेट से 481 रन बनाए। यह उनका आईपीएल का सर्वश्रेष्‍ठ सीजन रहा। मिलर ने रॉयल्‍स फ्रेंचाइजी के साथ दोबारा करार किया है। वो 2020 और 2021 में आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेल चुके हैं।

डेविड मिलर ने कप्‍तान बनने के बाद कहा, 'आईपीएल में रॉयल्‍स के साथ मेरे समय के दौरान मैंने हमेशा खुद को काफी मूल्‍यवान महसूस किया और मैं टीम के साथ गहरा संबंध बना पाया। मेरे लिए बारबाडोस रॉयल्‍स में आने का उत्‍साहित समय है और सम्‍मान की बात है कि मुझे कप्‍तान नियुक्‍त किया गया। इस टीम में अनुभव और युवा का अच्‍छा मिश्रण है और मेरा ध्‍यान पूरे ग्रुप के साथ काम करके अपना लक्ष्‍य हासिल करने पर है।'

बता दें कि जेसन होल्‍डर ने 2019 में रॉयल्‍स (तब ट्राइडेंट्स) को दूसरा खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि, अगले दो सीजन बारबाडोस रॉयल्‍स के लिए कठिन रहे। 2020 में वो पांचवें जबकि 2021 में आखिरी स्‍थान पर रही। बारबाडोस रॉयल्‍स के कोच ट्रेवर पेनी ने कहा कि होल्‍डर टीम के लिए मजबूत स्‍तंभ बने रहेंगे।

पेनी ने कहा, 'मैं इस मौके पर जेसन होल्‍डर का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्‍होंने कप्‍तान के रूप में टीम के लिए योगदान दिया। उन्‍होंने टीम के नए लीडर के हमारे फैसले पर सहमति जताई। वो इस बारबाडोस टीम के मजबूत स्‍तंभ में से एक हैं और इसी प्रकार उनके आगे बढ़ने की उम्‍मीद है।'

इस साल सीपीएल 2022 31 अगस्‍त से 30 सितंबर तक आयोजित होगा। बारबाडोस रॉयल्‍स 1 सितंबर को अपने अभियान की शुरूआत सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ करेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...