Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्नर और स्मिथ भारत के लिए चुनौती- जेसन गिलेस्पी

भारतीय टीम
भारतीय टीम
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 31 Oct 2020
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Team) को आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर जाना है और वहां इस टीम को तीनों प्रारूप में खेलना है। भारतीय टीम के दौरे को लेकर पूर्व कंगारू गेंदबाज जेसन गिलेस्पी का बयान आया है। जेसन गिलेस्पी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया दौरा भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है। इसके अलावा जेसन गिलेस्पी ने गेंदबाजों के लिए दो दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को एक बड़ी चुनौती बताया।

दैनिक जागरण के साथ एक इंटरव्यू में जेसन गिलेस्पी ने कहा "स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया को कई बड़ी जीत दिलाई हैं। दो साल पहले ये दोनों टीम का हिस्सा नहीं थे और अब दोनों की वापसी हुई है। उनका टीम में लौटना अच्छा है। अहम यह है कि अब भारत को दिखाना होगा कि वह ऑस्ट्रेलिया की पूरी तरह से मजबूत टीम के खिलाफ खेल सकता है।" 

जेसन गिलेस्पी ने वॉर्नर-स्मिथ को माना चुनौती

जेसन गिलेस्पी ने भारतीय गेंदबाजों के बारे में कहा कि उन्हें डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को एक चुनौती की तरह लेना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने यहाँ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज भी फॉर्म में हैं इसलिए यह दौरा भारत के लिए चुनौतीपूर्ण होने वाला है। उन्होंने भारत के पास भी कुछ मैच विजेता खिलाड़ी होने की बात कही।

जीत का दावेदार मानने के सवाल पर जेसन गिलेस्पी ने ऑस्ट्रेलिया का नाम लिया। गिलेस्पी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया घरेलू मैदानों पर खेलेगी जिसका फायदा उसे मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की तैयारी अच्छी है और डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के आने से टीम पूर्ण हुई है। उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा कि मैं सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को ही जीत का दावेदार कहूँगा।

भारतीय टीम
भारतीय टीम

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम की घोषणा कर दी है लेकिन रोहित शर्मा उसमें नहीं है। रोहित आईपीएल मैचों में भी नहीं खेल रहे हैं क्योंकि उन्हें हेमस्ट्रिंग इंजरी है। रोहित शर्मा के नहीं होने से टीम पर थोड़ा असर जरुर पड़ेगा।ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की शुरुआत वनडे क्रिकेट से होगी। इसके बाद टी20 सीरीज होनी है। सबसे अंत में टेस्ट सीरीज होगी जिसमें एक डे-नाईट टेस्ट भी होगा। यह मुकाबला एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जाएगा।

Published 31 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now