Create

आईसीसी ने नवम्बर के लिए प्लेयर ऑफ द मन्थ का विजेता घोषित किया

टी20 वर्ल्ड कप में वॉर्नर का बेहतरीन प्रदर्शन रहा था
टी20 वर्ल्ड कप में वॉर्नर का बेहतरीन प्रदर्शन रहा था

आईसीसी ने नवम्बर माह के लिए प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के विजेताओं के नामों का ऐलान कर दिया है। पुरुष वर्ग से ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (David Warner) को इसके लिए चुना गया है। वहीँ महिला वर्ग में वेस्टइंडीज की हैली मैथ्यूज को चुना गया है। डेविड वॉर्नर के साथ पाकिस्तान के आबिद अली और न्यूजीलैंड के टिम साउदी भी दौड़ में थे लेकिन कंगारू ओपनर ने वोटों और अन्य प्रक्रिया में दोनों को पीछे छोड़ दिया।

वॉर्नर ने टी20 विश्व कप में अपने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट शो के अपने पहले नामांकन के बाद ही यह पुरस्कार जीता है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में 49 के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 53 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहली बार सबसे छोटे प्रारूप में वर्ल्ड कप का ख़िताब दिलाने में डेविड वॉर्नर का ख़ासा योगदान रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर 12 मैच में 56 गेंदों में नाबाद 89 रनों की तूफानी पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। वॉर्नर ने इस अवधि के दौरान चार टी 20 मैचों में 69.66 के औसत और 151.44 के स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए। इस तरह उन्होंने अपने खराब फॉर्म के लिए आलोचना करने वाले लोगों को भी करार जवाब दिया।

Unveiling the ICC Players of the Month for November 2021 👀Find out the winners 👉 bit.ly/POTMWinners https://t.co/40iltWKMaP

हैली मैथ्यूज ने अपने दूसरे नामांकन पर यह पुरस्कार जीता। इससे पहले उन्हें जुलाई में कप्तान स्टेफनी टेलर के साथ नामांकित किया गया था, जो उस समय विजेता थीं। मैथ्यूज ने इस दौरान 141 रन बनाए और 13.11 की औसत से नौ विकेट हासिल किए। उन्होंने पाकिस्तान पर एक सीरीज जीत में 57 रन बनाए और पहले मैच में 31 रन देकर तीन विकेट लिए और दूसरे में 26 रन देकर चार विकेट झटके। इस तरह उन्होंने अपने ऑल राउंड प्रदर्शन के दम पर इस अवॉर्ड को नाम किया।

आईसीसी के इन पुरस्कारों में विशेषज्ञों के अलावा दर्शकों के वोटों की भी अहमियत होती है। एक पूरी प्रक्रिया के बाद विजेताओं का चयन किया जाता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment