"मैं इसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट के रूप में देखता हूं" - आईपीएल में खेलने को डेविड वॉर्नर ने दी प्रतिक्रिया 

डेविड वॉर्नर आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं
डेविड वॉर्नर आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) का आईपीएल (IPL) में एक अलग रूतबा है। इस खिलाड़ी ने सालों तक अपने बल्ले के साथ गेंदबाजों के लिए मुश्किलें बढ़ाई हैं। वॉर्नर ने कप्तान के तौर भी काफी सफलता बटोरी है। हाल ही में इस दिग्गज खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि किस तरह आईपीएल की मदद से उनके खेल में सुधार हुआ।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली के साथ बातचीत के दौरान, वॉर्नर ने आईपीएल को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट बताया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि आईपीएल के दौरान मिले अनुभव का वह राष्ट्रीय टीम के भारत दौरे के दौरान करते हैं।

वॉर्नर ने 'द ब्रेट ली पॉडकास्ट' पर कहा,

जब मैं भारत जाता हूं, तो मैं इसे दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट खेलने के रूप में देखता हूं। लेकिन मुझे काफी अभ्यास और जानकारी मिल रही है, जब मुझे वहाँ ऑस्ट्रेलिया के लिए जाना है, चाहें टेस्ट हो या वनडे।

डेविड वॉर्नर आईपीएल के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनके नाम इस लीग में पांच हजार से भी अधिक रन दर्ज हैं। उन्होंने 150 मैचों में 41.59 की औसत और 139.96 के स्ट्राइक रेट से 5449 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके नाम चार शतक और पचास अर्धशतक दर्ज हैं।

भारत में मिले समर्थन को लेकर भी वॉर्नर ने आभार जताया

डेविड वॉर्नर को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है
डेविड वॉर्नर को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है

डेविड वॉर्नर को भारत में काफी पसंद किया जाता है और अक्सर वह भी प्रशंसकों के साथ सोशल मीडिया में बातचीत करते हुए नजर आते हैं। वॉर्नर ने भारत में मिले समर्थन को लेकर कहा कि वह जब भी भारत आते हैं तो उन्हें स्थानीय लोगों से मिलने में काफी आनंद आता है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि भारतीय समर्थकों से उन्हें जो समर्थन मिला है वह जबरदस्त है। वॉर्नर ने यह भी सुझाव दिया कि वह भविष्य में भारत में खेल की बेहतरी की दिशा में काम करने से जुड़े रहना पसंद करेंगे।

उन्होंने कहा,

मेरे लिए नंबर एक बात यह है कि वहां (भारत में) हर कोई कितना विनम्र है। उन्होंने मेरे परिवार का और जाहिर तौर पर पिछले एक दशक से मेरा भी खुले हाथों से स्वागत किया है।
मुझे बाहर जाना और वहां लोगों से मिलना अच्छा लगता है। मुझे पता है कि यह कई बार सुरक्षा जोखिम हो सकता है क्योंकि हम थोड़ी भीड़ बना सकते हैं। मुझे स्थानीय लोगों के साथ घुलना-मिलना बहुत पसंद है। उन्होंने मुझे इतना कुछ दिया है। मुझे लगता है कि हम भारत के बहुत कर्जदार हैं। मुझे क्रिकेट के साथ उनके कुछ कार्यक्रमों में शामिल होना अच्छा लगेगा।

डेविड वॉर्नर इस बार मेगा ऑक्शन का हिस्सा हैं और यह दिग्गज खिलाड़ी आगामी आईपीएल सीजन में हमें एक नई टीम के साथ खेलता हुआ दिख सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar