Create

IPL 2018: डेविड वॉर्नर ने छोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी

बॉल टेंपरिंग को लेकर विवादो में घिरे डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ दी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन कैमरन बैन्क्रोफ्ट द्वारा गेंद से छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी। जिसमें स्टीव स्मिथ और वॉर्नर का भी हाथ था, इसके बाद स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी और वॉर्नर को उपकप्तानी छोड़नी पड़ी थी और अब वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की भी कप्तानी छोड़ दी है।
सनराइजर्स हैदराबाद के सीईओ के. शनमुगम ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा 'हाल ही में हुए विवाद को लेकर डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ दी है, नए कप्तान का ऐलान जल्द ही होगा'
इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद टीम के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण ने बयान दिया था कि सनराइजर्स हैदराबाद पहले इंतजार करेगी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वॉर्नर को लेकर क्या फैसला लेती है उसके बाद वो किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती जांच के बाग स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैन्क्रोफ्ट को तुरंत ऑस्ट्रेलिया भेजने का निर्णय लिया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि टेम्परिंग के बारे में ये खिलाड़ी ही जानते थे इसलिए बाकी सदस्यों से इसका कोई लेना-देना नहीं है। गौरतलब है स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटाने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि डेविड वॉर्नर से भी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छीन ली जाएगी। जेम्स सदरलैंड ने ये भी कहा था कि स्मिथ और वॉर्नर को लेकर क्या बड़ा फैसला लिया जाएगा उसकी घोषणा जल्द की जाएगी। वैसे इस बात की संभावना जताई जा रही है कि इन दोनों खिलाड़ियों पर 1-1 साल के लिए बैन लग सकता है। ऐसे में उम्मीद है कि वॉर्नर आईपीएल में एक खिलाड़ी के तौर पर भी नहीं खेल पाएंगे।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment