Create
Notifications

डेविड वॉर्नर प्रमुख टी20 लीग से हो सकते हैं बाहर, बीबीएल में खेलने की उम्मीद

Sri Lanka v Australia - 2nd ODI
Sri Lanka v Australia - 2nd ODI
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) यूएई के पहले इंटरनेशनल लीग टी20 से बाहर हो सकते हैं। इसकी वजह ये है कि वॉर्नर को बिग बैश लीग (BBL) में खिलाने की कवायद चल रही है और अगर ऐसा हुआ तो फिर वो इंटरनेशनल लीग टी20 में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि बीबीएल और आईएलटी का आयोजन एक ही समय जनवरी में हो रहा है।

डेविड वॉर्नर ने बीबीएल में अभी तक किसी भी टीम के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल मुकाबले खेलने थे लेकिन साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी वनडे सीरीज रद्द कर दी है। ऐसे में डेविड वॉर्नर अब उस समय फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे। उम्मीद की जा रही थी कि वॉर्नर यूएई के नए टी20 लीग में हिस्सा लेंगे क्योंकि आईपीएल में उनकी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ही दुबई कैपिटल्स की भी मालिक है।

डेविड वॉर्नर को बीबीएल में खिलाने की कोशिश जारी

हालांकि ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक डेविड वॉर्नर यूएई में खेलने की बजाय बीबीएल में खेल सकते हैं। वॉर्नर के मैनेजर ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के साथ बातचीत में बताया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन के बीच वॉर्नर को बीबीएल में खिलाने की बातचीत चल रही है।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला जनवरी 8, 2023 को संपन्न होगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को फरवरी के मध्य तक कोई भी इंटरनेशनल सीरीज नहीं खेलनी है। ऐसे में डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड जैसे प्लेयर फ्रेंचाइज क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि ये सभी खिलाड़ी बीबीएल में खेलें जिसका आयोजन 13 दिसंबर से 4 फरवरी तक होगा। वहीं इंटरनेशनल लीग टी20 का आयोजन 6 जनवरी से 12 फरवरी तक होगा।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...