"मुझे लगा था कि मेरा करियर खत्म हो गया", 2019 वर्ल्ड कप में न चुने जाने की कड़वी यादों को लेकर इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने किये बड़े खुलासे 

Britain New Zealand Cricket
Britain New Zealand Cricket

इंग्लैंड (England Cricket Team) के ऑलराउंडर डेविड विली (David Willey) को भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया गया है। डेविड विली को पहले 2019 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में चुना गया था लेकिन फिर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को टीम में रखने के लिए उन्हें बाहर कर दिया गया था। इस तरह से बाहर किये जाने के बाद विली को लगा था कि उनका करियर अब खत्म हो गया है, लेकिन उन्होंने वापसी की और एक बार फिर इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे।

2023 वर्ल्ड कप टीम में शामिल हैं डेविड विली

2019 में जब इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई थी, तब बाएं हाथ के ऑलराउंडर के मन में मिली-जुली भावनाएं पैदा हो रहीं थी। उन्हें इंग्लैंड की जीत की खुशी थी और इस बात का दुख भी था कि वो उस टीम का हिस्सा नहीं थे। क्रिकबज की खबर के मुताबिक विली ने कहा,

"मैं 2015 से उस वर्ल्ड कप (2019) तक टीम का एक अहम सदस्य था, इसलिए जब उन्होंने वर्ल्ड कप जीता तब मैं मिली-जुली भावनाओं का अहसास कर रहा था। जाहिर तौर पर मैं विजेता बनने पर काफी खुश था, लेकिन दुखी भी था। मैं शायद अपने बाएं हाथ की गेंदबाजी से टीम की जीत में योगदान दे सकता था। मुझे लगता है कि अब मेरे क्रिकेट करियर में कुछ भी उतना बुरा नहीं होगा, जितना तब हुआ था।"

उन्होंने आगे कहा,

"अब जैसे मेरा करियर आगे बढ़ रहा है, और उसके बाद मैं चाहे जो करूं, वो काफी कठिन हो सकता है, लेकिन मुझे उससे काफी शानदार अनुभव मिलेगा। वो अनुभव शायद मुझे मेरे जीवन के बाकी क्षेत्रों में मदद कर सकता है।"
"अगर कोविड ना होता तो मुझे लगा था कि शायद इंग्लैंड के लिए मेरा करियर खत्म हो गया। अगर अब मेरे लिए चीजें बदलती हैं, तो मुझे फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि मैं पहले भी इस दौर से गुज़र चुका हूं। मैं आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने जा रहा हूं। मैं इंग्लैंड के लिए क्रिकेट मैच जीतने की कोशिश करुंगा। अब यह तय करना मेरा काम नहीं है कि वर्ल्ड कप में जाने के लिए विमान पर कौन बैठेगा।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now