Create

नीदरलैंड्स के खिलाफ डेविड मलान ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले इंग्लैंड के मात्र दूसरे बल्लेबाज 

डेविड मलान ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की
डेविड मलान ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की

नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन मैचों की पहले वनडे सीरीज (NED vs ENG) में इंग्लैंड ने विपक्षी टीम के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण का जमकर फायदा उठाया और वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। 50 ओवर खेलते हुए इंग्लैंड ने तीन बल्लेबाजों के धमाकेदार शतकीय पारियों की मदद से चार विकेट के नुकसान पर 498 रन बनाये। इस दौरान बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने भी शानदार शतक जड़ा और एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम की।

नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये डेविड मलान ने जेसन रॉय का विकेट गिरने के बाद थोड़ा समय लिया और इसके बाद बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। अपनी इस पारी में उन्होंने 109 गेंदें खेली और नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 125 रन बनाये।

अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाते ही मलान इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा मात्र जोस बटलर ने किया है।

मलान ने टी20 इंटरनेशनल में एक शतक बनाया है। वहीं एक शतक टेस्ट में उनके नाम है और आज उन्होंने अपने वनडे करियर का भी पहला शतक पूरा किया।

इंग्लैंड ने बनाया वनडे का सबसे बड़ा स्कोर

टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने पहले गेंदबाजी चुनी और उनका यह फैसला शुरू में सही साबित हुआ। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज महज जेसन रॉय 1 रन बनाकर आउट हो गए। हालाँकि यहाँ से मलान और फिल साल्ट (122) ने दूसरे विकेट के लिए 222 रन जोड़े। साल्ट के आउट होने के बाद जोस बटलर आये और उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी की। इस बीच मलान और मोर्गन आउट हो गए लेकिन उनके बाद लियाम लिविंगस्टोन ने आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। बटलर 70 गेंदों में 162 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं लिविंगस्टोन ने महज 22 गेंदों में 66* रन जड़ दिए। इस तरह इंग्लैंड ने पूरे ओवर खेलते हुए 498/4 का स्कोर बनाया, जो कि वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment