Create

DC vs KKR प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स कौन जीतेगा?

DC और KKR दोनों के लिए ही यह अहम मुकाबला है
DC और KKR दोनों के लिए ही यह अहम मुकाबला है

गुरुवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में टूर्नामेंट का 41वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) खेला जायेगा। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। दिल्ली की टीम सात में से तीन मैच जीतकर अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। वहीं कोलकाता की टीम आठ में से चार मुकाबले जीतकर आठवें स्थान पर है। प्लेऑफ की रेस के लिए यह मैचों दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस मुकाबले में विनर टीम का प्रेडिक्शन (Aaj Ka Match Kaun Jeetega) जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

दिल्ली के लिए टूर्नामेंट में अब तक का सफर बहुत अच्छा नहीं रहा है और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में टीम नो बॉल विवाद का भी हिस्सा रही थी। टीम की बल्लेबाजी कमजोर दिख रही है। डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ के अलावा किसी ने निरंतर रन नहीं बनाये। वहीं ऋषभ पंत का भी बल्ला उम्मीद के मुताबिक नहीं चला। हालाँकि पिछले मैच में रोवमैन पॉवेल ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं, जो टीम के लिए अच्छा है। गेंदबाजी विभाग में धार नजर नहीं आ रही है। अंतिम ओवरों में मुस्तफिजुर रहमान अकेले ही संघर्ष करते हुए नजर आते हैं। इस मुकाबले के लिए टीम के पास मिचेल मार्श और टिम साइफर्ट का भी विकल्प रहेगा। दोनों ही खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आने के बाद अपना क्वारंटाइन पूरा कर चुके हैं।

कोलकाता की लय पिछले कुछ मैचों में खराब ही रही है और टीम लगातार चार मुकाबले हार चुकी है। बल्लेबाजी में ओपनिंग जोड़ी को लेकर कॉम्बिनेशन अभी तक सेट नहीं हो पाया है। वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर समेत अन्य बल्लेबाज निरंतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। गेंदबाजी में भी अब धार नजर नहीं आ रही है। नई गेंद के साथ पिछले कई मुकाबलों में उमेश यादव विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं। वहीं प्रमुख स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी पूरी तरह संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में श्रेयस अय्यर के लिए काफी ज्यादा चुनौती रहने वाली है।

हेड टू हेड में DC और KKR के बीच किसका पलड़ा भारी है?

दोनों टीमों की आईपीएल में कुल 30 बार भिड़ंत हुई है। इस दौरान केकेआर ने 16 मुकाबले जीते हैं, जबकि 13 मुकाबले दिल्ली ने जीते हैं। एक मुकाबला रद्द हो गया था। इस सीजन दिल्ली ने केकेआर को पहली भिड़ंत में हराया था।

आज का IPL मैच DC vs KKR कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच DC जीतेगी।

Poll : आज का IPL 2022 मैच कौन जीतेगा?

DC

KKR

220 votes

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment