Create
Notifications

DC vs RCB प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कौन जीतेगा?

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा
दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज दो मुकाबले खेले जाने हैं और दिन का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जायेगा। दिल्ली की टीम ने अपने चार में से दो मुकाबले जीते हैं और टीम आठवें स्थान पर है। वहीं बैंगलोर की टीम ने पांच में से तीन मुकाबलों में बाजी मारी है और अंकतालिका में छठवें स्थान पर है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मुकाबले में विनर टीम का प्रेडिक्शन (Aaj Ka Match Kaun Jeetega) जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

दिल्ली ने अपने पिछले मुकाबले में केकेआर को हराकर एक बड़ी जीत दर्ज की थी। दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने अच्छा किया है और दोनों ही बल्लेबाज शानदार लय में नजर आ रहे हैं। हालाँकि कप्तान ऋषभ पंत और अन्य बल्लेबाज उस तरह की लय में नहीं दिखाई दिए हैं। टीम के लिए मिचेल मार्श का फिट होने एक अच्छा संकेत हैं और वह इस मुकाबले में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। खलील अहमद ने पिछले मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की थी और आरसीबी के टॉप ऑर्डर के लिए खतरा बन सकते हैं। कुलदीप यादव ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है लेकिन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक के सामने उनकी परीक्षा होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने पिछले मुकाबले में सीएसके के खिलाफ एक हाई स्कोरिंग मुकाबले में हार मिली थी। हर्षल पटेल की गैरमौजूदगी में टीम की गेंदबाजी यूनिट का प्रदर्शन बहुत साधारण रहा था। हालाँकि अब वह टीम के साथ जुड़ चुके हैं और इस मुकाबले में नजर आने की उम्मीद है। बल्लेबाजी में फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी साफ तौर पर दिखी है। मध्यक्रम में शाहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक अच्छी लय में हैं। दिल्ली के कमजोर मध्यक्रम के सामने वनिंदू हसारंगा काफी अहम साबित हो सकते हैं। वहीं जोश हेजलवुड के ऊपर दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी से निपटने की चुनौती होगी।

DC vs RCB के बीच हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

दोनों टीमों के बीच कुल 27 आईपीएल मुकाबलों में आरसीबी ने 16 बार जीत हासिल की है, जबकि दिल्ली को 10 बार सफलता मिली है। वहीँ एक मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला था।

आज का IPL मैच DC vs RCB कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच DC जीतेगी।

youtube-cover

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now