Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IND A vs NZ A: चोटिल शॉन सोलिआ के स्थान पर डी ग्रैंडहोम न्यूजीलैंड की वन-डे टीम में शामिल

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

भारत 'A' के खिलाफ वन-डे सीरीज शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड 'A' की टीम को तगड़ा झटका लगा है। उनके ऑलराउंडर शॉन सोलिआ हेमस्ट्रिंग की चोट के चलते बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

सोलिआ ने जनवरी में प्रथम श्रेणी मैच के दौरान ऑकलैंड की तरफ से शानदार 152 रनों की पारी खेली थी। हेमस्ट्रिंग की चोट के कारण अब उन्हें लगभग 2 सप्ताह के लिए मैदान से दूर रहना पड़ेगा। पांच मैचों की वन-डे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड 'A' के मैनेजर गेविन लार्सन ने कहा कि इस मौके पर शॉन को खुद को टेस्ट करने से पहले चोटिल हो जाना निराशाजनक है। उनके लिए यहाँ एक शानदार मौका था। वे काफी उत्साह वाले खिलाड़ी हैं और सीरीज से पहले बाहर हो जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

शॉन के स्थान पर टीम में चयनित हुए कॉलिन डी ग्रैंडहोम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। इसके अलावा इस महीने न्यूजीलैंड की सीनियर टीम भी भारत दौरे पर आने वाली है। उसमें भी वे खेलते हुए दिखेंगे। वन-डे क्रिकेट में उनका औसत काफी शानदार है। लगभग 98 के औसत से रन बनाने वाले कॉलिन डी ग्रैंडहोम गेंदबाजी में भी अच्छी पकड़ रखते हैं और यही कारण है कि उनको ऑलराउंडर के रूप में कीवी टीम का अहम सदस्य माना जाता है।

इससे पहले भारत 'A' और न्यूजीलैंड 'A' के बीच 2 अनाधिकृत टेस्ट मैचों की सीरीज का आयोजन किया गया था, इसमें मेजबान टीम ने कीवी खिलाड़ियों को टिकने का कोई मौका नहीं देते हुए दोनों टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा जमाया था। टेस्ट की तरह वन-डे में भी प्रदर्शन दोहराने के इरादे से भारतीय खिलाड़ी तैयार होंगे।

विशाखापट्टनम की पिच हमेशा स्पिनरों की मदद के लिए जानी जाती है और भारत के पास काफी अच्छा स्पिन आक्रमण है।

Published 06 Oct 2017, 09:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit