Create
Notifications

नस्लीय टिप्पणी की वजह से मार्क बाउचर का मुख्य कोच पद खतरे में, समर्थन में उतरे खिलाड़ी

बाउचर पर पूर्व खिलाड़ी पॉल एडम्स पर नस्लवादी टिप्पणी करने का आरोप
बाउचर पर पूर्व खिलाड़ी पॉल एडम्स पर नस्लवादी टिप्पणी करने का आरोप
Ravi Ranjan
visit

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने पहले मैच में हार के बाद भारत को टेस्ट सीरीज (Ind vs Sa) में 2-1 से हराया। टीम के गेंदबाजों के साथ ही बल्लेबाजों के प्रदर्शन की वजह से ऐसा संभव हो पाया। इस जीत में टीम के कोच मुख्य कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) का भी अहम योगदान माना जा रहा है। लेकिन वे नस्लवादी टिप्पणियों की वजह से सवालों के घेरे में हैं। उनपर आरोप है कि खेल के दिनों में बाउचर ने पूर्व खिलाड़ी पॉल एडम्स पर नस्लवादी टिप्पणी की थी।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ही बाउचर को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने नोटिस भेजा था। दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने कोच मार्क बाउचर के लिए खिलाड़ियों के समर्थन की पुष्टि की है। न्यूज24 के अनुसार एल्गर ने कहा,

चाहे हमारे मुख्य कोच जिस भी परिस्थिति से गुजर रहे हों, हम अभी भी इस प्रक्रिया में उसका समर्थन करते हैं। हम जानते हैं कि वह हमारे सिस्टम और हमारे समूह में क्या मूल्य जोड़ता है। हमने पहले भी इन कठिन समय का सामना किया है और मुझे लगता है कि यह हमारे रास्ते में एक और बाधा है जिसे हमें पार करना है।

एल्गर ने आगे कहा,

हम उससे उबर चुके हैं और खिलाड़ियों के रूप में महसूस करते हैं कि क्रिकेट ही क्रिकेट है। हम पहले भी ऐसा कर चुके हैं। हम क्रिकेट खेलने, मैच जीतने और सीरीज जीतने न्यूजीलैंड जा रहे हैं। इसके साथ ही हम अभी भी अपने मुख्य कोच का समर्थन कर रहे हैं।

16 मई को होगी मामले की सुनवाई

मार्क बाउचर के अनुरोध के बाद इस मामले की सुनवाई को 16 मई तक के लिए टाल दिया गया है। अनुशासन समिति के प्रमुख टैरी मोटॉ इस सुनवाई को 7 से 11 मार्च के बीच करना चाहते थे। बाउचर ने आग्रह किया कि इसे मई के महीने में 10 से 19 तारीख के बीच रखा जाए, ताकि खिलाड़ियों को गवाही के लिए बुलाने से उनका क्रिकेट सीजन प्रभावित न हो।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now