हम इस विकेट पर 100 रन भी डिफेंड कर सकते हैं...केपटाउन टेस्ट मैच को लेकर साउथ अफ्रीका के कप्तान का बड़ा बयान

डीन ए्ल्गर ने अपने गेंदबाजों पर जताया भरोसा
डीन ए्ल्गर ने अपने गेंदबाजों पर जताया भरोसा

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन 23 विकेट गिरे। दोनों ही टीमें एक ही दिन में ऑल आउट हो गईं और दूसरी पारी में भी साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट गंवा दिए हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के अंतरिम कप्तान डीन एल्गर का मानना है कि अगर इस पिच पर उनकी टीम को 100 रन भी डिफेंड करने के लिए मिल गए तो फिर वो कर लेंगे।

केपटाउन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने प्रोटियाज टीम पहली पारी में सिर्फ 55 रन पर सिमट गई। सिराज ने अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट लिए। जवाब में भारतीय टीम की भी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और टीम इंडिया सिर्फ 153 रन ही बना पाई। हालांकि एक समय भारत का स्कोर 153/4 था लेकिन इसके बाद टीम ने बिना कोई रन बनाए अपने बचे हुए छह विकेट गंवा दिए। वहीं दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं और अभी भी भारत से 36 रन पीछे हैं।

हमारे गेंदबाज 100 रन डिफेंड कर सकते हैं - डीन एल्गर

वहीं डीन एल्गर का मानना है कि अगर उन्होंने 100 रनों का टार्गेट भी रख दिया तो भी भारत को हरा देंगे। पहले दिन के खेल के बाद एल्गर ने कहा,

अगर 100 रनों का टार्गेट देने के लिए कहा जाए तो मैं इसे तुरंत स्वीकार कर लूंगा। हमारे गेंदबाज ऐसे हैं कि अगर वो चल गए तो फिर दुनिया की किसी भी बैटिंग लाइन अप को तहस-नहस कर सकते हैं। मुझे नहीं पता था कि पिच इस तरह से खेलेगी। देखने में ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा था। हालांकि आपको इसके बावजूद सही एरिया में गेंद डालना होगा और भारत ने ऐसा ही किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता