भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद दिग्गज खिलाड़ी कर सकता है संन्यास का ऐलान

Australia v South Africa - Third Test: Day 5
Australia v South Africa - Third Test: Day 5

भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डीन एल्गर (Dean Elgar) संन्यास ले सकते हैं। खबरों के मुताबिक डीन एल्गर प्रोटियाज टीम में अपने भविष्य को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं और यही वजह है कि वो ये टेस्ट सीरीज खेलने के बाद इस प्रारूप को अलविदा कह सकते हैं।

डीन एल्गर ने डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 80.40 की औसत से 402 रन बनाए थे। Rapport न्यूजपेपर के मुताबिक डीन एल्गर को लगता है कि टेस्ट टीम के कोच शुक्री कोनार्ड की योजनाओं का वो हिस्सा नहीं हैं। इसी वजह से टीम में अपनी जगह को लेकर उन्हें संशय है।

डीन एल्गर जल्द कर सकते हैं संन्यास का ऐलान - सोर्स

खबरों के मुताबिक ये माना जा रहा था कि डीन एल्गर 4 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में एक कमजोर साउथ अफ्रीका टीम का नेतृत्व करने वाले थे। इस टीम में साउथ अफ्रीका के कई अहम प्लेयर नहीं होंगे। हालांकि साउथ अफ्रीका क्रिकेट से बातचीत के बाद ये मामला खटाई में पड़ गया। कोनार्ड शायद साउथ अफ्रीका ए के कप्तान नील ब्रांड को कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं। Rapport न्यूजपेपर ने सूत्रों के हवाले से कहा,

डीन एल्गर के संन्यास का ऐलान जल्द ही हो सकता है।

आपको बता दें कि डीन एल्गर को जून 2021 में साउथ अफ्रीका टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था और उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। डीन एल्गर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम को जीत दिलाई थी। कई बार जब टीम में मेन खिलाड़ी नहीं होते थे तो इसके बावजूद डीन एल्गर काफी बेहतरीन तरीके से कप्तानी करते हुए टीम को जीत दिलवाते थे। अब देखने वाली बात होगी कि उनका प्रदर्शन भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में किस तरह का रहता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता