रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के कप्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा उनका विकेट...

डीन एल्गर को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया
डीन एल्गर को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया (Photo Credit - ICC)

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जाएगा और ये मुकाबला साउथ अफ्रीका के अंतरिम कप्तान और सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर का आखिरी मैच होगा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने डीन एल्गर की काफी तारीफ की है और कहा है कि वो चाहेंगे कि एल्गर को इस मैच में जल्द से जल्द आउट करें। रोहित शर्मा के मुताबिक डीन एल्गर का विकेट काफी कीमती होता है और वो आसानी से आउट नहीं होते हैं।

डीन एल्गर ने सेंचूरियन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में जबरदस्त शतक लगाया था। एल्गर ने 287 गेंदों में 28 चौके लगाते हुए 185 रनों की पारी खेली थी और वो चाहेंगे कि अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में भी उसी तरह की पारी खेलें।

डीन एल्गर आसानी से आउट नहीं होते हैं - रोहित शर्मा

वहीं इस मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने डीन एल्गर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

डीन एल्गर कई सालों से साउथ अफ्रीका के मेन खिलाड़ी रहे हैं। वो हमारे खिलाफ काफी रन बनाते हैं लेकिन एक जबरदस्त प्लेयर हैं। वो अपने विकेट की अहमियत समझते हैं और आसानी से आउट नहीं होते हैं। अगर हम उन्हें जल्दी आउट कर ले गए तो फिर ये हमारे लिए काफी अच्छा रहेगा। हमें पता है कि एल्गर का विकेट कितना अहम है। उन्हें बड़ी पारियां खेलना पसंद है। हमने प्लान बना रखा है और उम्मीद है ये काम करेगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को पहले टेस्ट मुकाबले में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया है। हालांकि अब दूसरे टेस्ट को जीतकर रोहित शर्मा एंड कंपनी सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता