Create

एशिया कप को श्रीलंका से बाहर ले जाने पर विचार, आईपीएल फाइनल के बाद फैसला

एशिया कप पर  निर्णय कुछ दिनों में लिया जा सकता है
एशिया कप पर निर्णय कुछ दिनों में लिया जा सकता है

श्रीलंका (Sri Lanka) में इस समय आर्थिक और राजनीतिक संकट चल रहा है। ऐसे में श्रीलंका बोर्ड एशिया कप (Asia Cup) को श्रीलंका से बाहर आयोजित करने का प्रस्ताव एशियन क्रिकेट परिषद को दे सकता है। आईपीएल का फाइनल मैच होने के बाद एशिया कप के भविष्य पर निर्णय लिया जाएगा। एशियन क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष बीसीसीआई के सचिव जय शाह हैं।

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा सहित कुछ सदस्य रविवार (29 मई) के बड़े मैच के लिए पहले से ही अहमदाबाद में हैं। एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होना है। फाइनल निर्णय अभी नहीं लिया गया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार एशियन क्रिकेट काउंसिल के कुछ सदस्यों ने कहा है कि फाइनल निर्णय अभी नहीं लिया गया है लेकिन संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इससे अगले कुछ दिनों में स्पष्टता की उम्मीद है क्योंकि बीसीसीआई सचिव फिलहाल आईपीएल फाइनल की तैयारियों में व्यस्त हैं। आम धारणा यही है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए श्रीलंका में एशिया कप का आयोजन नहीं किया जा सकता है।

विकल्पों की तरफ देखा जाए तो बांग्लादेश और यूएई टूर्नामेंट के लिए विकल्प हैं। इसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और यूएई की टीमें खेलेगी। हालांकि श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ अपनी द्विपक्षीय सीरीज को रद्द करने की कोई योजना नहीं बनाई है। कुछ समय बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका दौरे पर आने वाली है।

श्रीलंका मीडिया ने कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया है कि वित्तीय समर्थन देने के लिए बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप से पहले कुछ टी20 मुकाबले खेलने पर सहमति जताई है। हालांकि बीसीसीआई और श्रीलंका बोर्ड की तरफ से इस मामले पर फ़िलहाल किसी भी तरह का कोई बयान नहीं आया है। आगामी समय में सभी बातों पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment