Create

ऋषभ पंत को ड्रॉप करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं, पूर्व विकेटकीपर का बयान

India Tour to South Africa: India Training Session
India Tour to South Africa: India Training Session

पूर्व विकेटकीपर खिलाड़ी दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने केपटाउन टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ड्रॉप किए जाने की संभावना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दीप दासगुप्ता के मुताबिक पंत को ड्रॉप नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वो पंत को ड्रॉप करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं।

ऋषभ पंत ने अभी तक साउथ अफ्रीका टूर पर दोनों ही मैचों में काफी खराब प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक चार पारियों में केवल 59 रन ही बनाए हैं। पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 8 और 34, वहीं दूसरे टेस्ट मैच में 17 और 0 के स्कोर बनाए थे। वहीं जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पंत एक बहुत ही खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे। पंत तीसरी गेंद पर खाता खोले बिना ही आउट हो गए। उन्होंने कगिसो रबाडा की गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन विकेट के पीछे लपके गए और इसके लिए भी उनकी काफी आलोचना हुई थी। कई दिग्गजों का मानना था कि पंत को उनकी इस गलती के लिए सजा मिलनी चाहिए और तीसरे टेस्ट मुकाबले से उन्हें ड्रॉप कर देना चाहिए।

ऋषभ पंत को पूरी तरह से सपोर्ट करना चाहिए - दीप दासगुप्ता

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में दीप दासगुप्ता ने ऋषभ पंत को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ऋद्धिमान साहा एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं लेकिन मैं ऋषभ पंत को ड्रॉप करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं। क्या आपको ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल खेली गई उनकी बेहतरीन पारी याद है ? हां वांडरर्स में वो जरूर एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए लेकिन टीम मैनेजमेंट को उनके ऊपर पूरा भरोसा जताना चाहिए। हमें ये समझना चाहिए कि ऋषभ पंत अपनी क्रिकेट एक खास अंदाज में खेलते हैं और इसी वजह से उन्हें अभी तक इतनी सफलता मिली है। आप नहीं चाहेंगे कि इस स्टेज पर आकर उनका कॉन्फिडेंस उतना अच्छा ना रहे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment