Create

"शुभमन गिल को वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जा रहा है," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

भारत में अगले साल वर्ल्ड कप में गिल खेल सकते हैं
भारत में अगले साल वर्ल्ड कप में गिल खेल सकते हैं

भारत (India) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) का मानना है कि शुभमन गिल को एकदिवसीय विश्व कप के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार किया जा रहा है, जो भारत में 2023 में होगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्राथमिकता केएल राहुल के लिए है तो उनको ही ओपन करना चाहिए।

गिल से पहले राहुल को ओपन कराने को लेकर पीटीआई से बातचीत करते हुए दासगुप्ता ने कहा कि मैं मानता हूं कि आपके पास इतनी अच्छी सीरीज होने के बाद यह मुश्किल है। लेकिन फिलहाल लक्ष्य राहुल को एशिया कप टी20 के ओपनिंग स्लॉट के लिए तैयार करना होगा। उनको बल्लेबाजी के लिए काफी समय मिलना चाहिए और यह मेरी प्राथमिकता है। मुझे लगता है कि यह एक अल्पकालिक व्यवस्था होगी। मुझे लगता है कि गिल को वनडे वर्ल्ड कप में सलामी बल्लेबाजी के रूप में तैयार किया जा रहा है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू हो रही एकदिवसीय सीरीज से केएल राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। पिछली बार उन्होंने भारत के लिए फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में मुकाबला खेला था। आईपीएल 2022 के बाद से राहुल ने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

शुरुआत में राहुल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। टीम का ऐलान करते समय शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था। बाद में राहुल फिट घोषित हुए और कप्तान बनाए गए। शिखर धवन को उपकप्तान बना दिया गया। टीम इंडिया को जिम्बाब्वे दौरे पर तीन एकदिवसीय मुकाबले खेलने हैं। इसके अलावा अन्य किसी प्रारूप में कोई मैच नहीं होगा।

गौरतलब है कि चोट के बाद राहुल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवरी से गुज़र रहे थे। वह फिटनेस पर भी काम कर रहे थे। देखना होगा कि जिम्बाब्वे दौरे पर उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment