IPL 2020: दीप दास गुप्ता ने दिनेश कार्तिक द्वारा कप्तानी छोड़ने पर दिया बयान

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

खराब फॉर्म और कप्तानी में आलोचना झेल रहे कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आज कप्तानी से हटने का फैसला किया और टीम की कमान इयोन मॉर्गन को सौंप दी गई। पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दास गुप्ता को केकेआर के इस फैसले से कोई हैरानी नहीं हुई है। दूसरी तरफ दीप दास गुप्ता ने इयोन मॉर्गन की कप्तानी की तारीफ की है। दीप दास गुप्ता ने इयोन मॉर्गन को अप्रत्याशित परिस्थितियों को संभालने की क्षमता वाला कप्तान बताया है। आपको बता दें वर्तमान कॉमेंटेटर दीप दास गुप्ता ने 'न्यूज़ तक' पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दिनेश कार्तिक ने साल 2018 से कोलकाता की कमान संभाली और तब से कुल 37 मैचों में टीम की अगुवाई की है। उनकी कप्तानी में कोलकाता ने अब तक 19 मैचों में जीत दर्ज की जबकि 17 मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी। वहीं इस सीजन में दिनेश कार्तिक की अगुवाई में कोलकाता ने अब तक खेले 7 मैच में से 4 मैच जीत लिए हैं।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

दीप दास गुप्ता की प्रतिक्रिया

वर्तमान कॉमेंटेटर दीप दास गुप्ता ने इस संदर्भ में कहा, "एक बल्लेबाज या कप्तान के रूप में दिनेश कार्तिक के फॉर्म से ज्यादा मुझे इस बात से कोई हैरानी नहीं है,हमें इस तथ्य पर भी ध्यान देना होगा कि केकेआर के पास इयोन मॉर्गन के रूप में विश्व कप विजेता कप्तान है।"

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

दीप ने आगे कहा, "केकेआर इस फैसले के बाद नीचे गिर सकता है या बेहतर कर सकता है। जब नेतृत्व में बदलाव होता है तब टीम की नीतियों, रणनीतियों और मानसिकता में बदलाव होता है। खासकर एक सीज़न के बीच में, क्योंकि हर कप्तान अलग होता है। ऐसे कुछ खिलाड़ी हो सकते हैं जो मॉर्गन की कप्तानी के तरीके के अनुकूल नहीं हो सकते हैं। लेकिन साथ ही मुझे लगता है कि जिस तरह से पिछले 2-3 सालों में मॉर्गन ने इंग्लैंड टीम का नेतृत्व किया है ऐसे में उनके पास अप्रत्याशित परिस्थितियों को संभालने की क्षमता है। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कोलकाता की टीम का नेतृत्व कैसे करते हैं।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now